DM के सख्त निर्देश हैंड पंप रिबोर व प्रधानमंत्री आवासों को पूर्ण करा ले

हरदोई: जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि 31 मार्च तक सभी गांवों के खराब एवं रिबोर हैण्ड पम्पों को हर-हाल में ठीक कराकर चालू करा दिया जाये तथा प्रधानमंत्री आवासों को भी 31 मार्च तक पूर्ण करा लें
जिलाधिकारी ने कहा कि गांव के विकास कार्यों की प्रगति सन्तोषजनक नही इसलिए सभी अधिकारी लापरवाही एवं उदासीनता की प्रवृत्ति छोड़कर कार्य करने की प्रवृत्ति को अपनायें और सभी विकास कार्यों को तय समयसीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होनें कहा कि सभी ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारी अपनी गांवों के अलग-अलग रजिस्टर बनायें जिस पर गांव की सभी योजनाओं एवं कार्यो का विवरण होना चाहिए । उन्होने कहा कि गांव में सफाई कर्मचारियों की उपस्थित अनिवार्य की जाये और सफाई कर्मचारियों के उपस्थित रजिस्टर स्कूल में ही रखें जायें जिलाधिकारी ने कहा कि सेक्रेटरी गांव के पंचायत भवनों को कब्जा मुक्त कराकर उसमें बैठे और पंचायत भवन की दीवार पर अपना नाम, मोबाइल नम्बर तथा बैठने की तिथि अंकित करेंगें ताकि गांव के लोगों को मालूम हो कि सिक्रेटरी किस दिन मिलेगें । उन्होंने कहा कि सिक्रेटरी अपने गांवों में रहेंगे और किसी कारण बाहर या मुख्यालय आने की सूचना खण्ड विकास अधिकारी को होनी चाहिए । जिलाधिकारी ने कहा कि बिना अनुमति बाहर रहने या मुख्यालय आने तथा कार्य में उदासीनता व लापरवाही बरतने पर एक दिन का वेतन स्थायी रूप से रोकने के साथ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि गांव के लोगों को जन्म – मृत्यु प्रमाण-पत्र समय पर निर्गत किये जाये तथा गांव की सरकारी जमीन कब्जा मुक्त करायें और मनरेगा के तहत जाब कार्ड धारकों को दिवस के अनुसार कार्य दें।
– राजपाल सिंह कुशवाहा, बिलग्राम हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।