बीमार पुलिसकर्मी को अस्पताल में नही मिली एम्बुलेंस! स्वास्थ्य सेवाओं का हाल

संडीला हरदोई: स्वास्थ्य सेवाओं की पोल आज फिर खुलकर सामने आई। नागरिकों की सुरक्षा करने वाले एक बीमार पुलिसकर्मी को सरकारी एम्बुलेंस नही मिली। जो मिली उसमे ऑक्सीजन का सिलेंडर नही था। जिसके चलते पुलिसकर्मी को निजी एम्बुलेंस से लखनऊ भेजा गया।
सूत्रों के मुताबिक पुलिस अधीक्षक कार्यालय में संडीला सीओ के पेशकार शीतला प्रसाद सोनी आज दोपहर 12:57 पर ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ गया, जिससे उनकी हालत गंभीर हो गयी। अन्य सिपाहियों ने आनन-फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया जहां पर हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। ‘द टेलीकास्ट’ जिला अस्पताल में डेढ़ घंटे तक कड़ी मशक्कत करने के बाद यूपी 41 एटी 3935 एंबुलेंस मिल पाई, जिसमें भी ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं मिला। जिससे पुलिसकर्मियों ने बाहर से किराए पर प्राइवेट एंबुलेंस की व्यवस्था कर लखनऊ इलाज के लिए लेकर गए। ऐसे में एक बार फिर बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुल गयी है। नागरिकों की सुरक्षा करने वाले जाबांजों के साथ जिस तरहं स्वास्थ्य विभाग ने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया उसकी जमकर भतर्सना हुई। अब आप खुद ही अन्दाजा लगा सकते हैं कि आम आदमी को इन सरकारी अस्पतालों में कितनी बेहतर सुविधाएं मिलती होगीं।
-राजपाल सिंह कुशवाहा, बिलग्राम हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।