CAA का विरोध करने वालों के खिलाफ बन रही है फिल्म “हेल्पलेस”

* डिजिटल प्लेटफार्म पर होगी रिलीज

लखनऊ- CAA का विरोध करने वालों के खिलाफ एक फिल्म तैयार हो रही है हेल्पलेस जो कि डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होगी।फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है कि पाकिस्तान के इस्लामपुर नाम के एक गांव में एक हिंदू परिवार अकेला रहता है। गांव के कट्टरपंथी मुसलमान उस परिवार पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाते हैं, ज्यादती करते हैं। धर्म परिवर्तन न करने पर परिवार के मुखिया पंडित दीनानाथ की हत्या कर दी जाती है। दीनानाथ के बेटे राहुल को भी मार देते हैं। हत्या से पहले दीनानाथ अपनी गर्भवती बहू सोनम को बता चुके होते हैं कि हिंदुस्तान में एक ऐसा कानून बना है, जिससे मुस्लिम देशों के अल्पसंख्यक हिंदुओं को भी भारत की नागरिकता मिल सकती है। सोनम अपनी जान बचाकर भागती है और अपने बच्चे को पाकिस्तान नहीं, हिंदुस्तान की जमीन पर जन्म देना चाहती है। हिंदुस्तान में प्रवेश पाने की उसकी कोशिशों और मुस्लिम देशों में अल्पसंख्यक हिंदुओं के लिए राहत बने सीएए। CAA को लेकर शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने “हेल्पलेस” फिल्म बनाई है। एक घंटे की ये फिल्म जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। फिल्म के लेखक, निर्माता और निर्देशक होने के साथ ही वसीम रिजवी ने इसमें सरफराज खान का किरदार भी निभाया है, जो पहले तो उस हिंदू परिवार के खिलाफ होता है, पर बाद में सोनम की मदद करता है।
वसीम रिजवी कहते हैं, इस फिल्म को देखने के बाद लोगों को एहसास होगा कि सिटिजन एक्ट में जो अमेंडमेंट किया गया, वो सराहनीय निर्णय था। यह बात सही है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे कट्टरपंथी मुल्काें में हिंदुओं के साथ जुल्म हो रहा। इस फिल्म में एक काल्पनिक कहानी दिखाई गई है, पर मुस्लिम मुल्कों में ऐसे कई पीड़ित परिवार हैं। ऐसे ही लोगों की मदद के लिए केंद्र सरकार सीएए लेकर आई थी, लेकिन कुछ कट्टरपंथी सोच के लोग इसका विरोध कर रहे, ये गंदी राजनीति है, इसका विरोध होना चाहिए। हमने कट्टरपंथी मानसिकता और सीएए का विरोध करने वालों के खिलाफ ये फिल्म बनाई है। हम फिल्म के जरिए इंसानियत का पैगााम देना चाहते हैं।
दस दिन में पूरी की फिल्म
वसीज रिजवी बताते हैं, दिन-रात शूटिंग करके दस दिन के अंदर फिल्म पूरी की। लखनऊ, संभल और मुरादाबाद में शूटिंग हुई। लखनऊ में सुलतानपुर रोड पर कुछ सीन फिल्माए गए। सोनिया सिंह, रतन राठौर आदि कलाकार इसमें देखने को मिलेंगे। कुछ दिन पहले ही फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।