ATM चोरी के अपराधियों को देचू पुलिस ने किया गिरफ्तार

जोधपुर/राजस्थान – देचू पुलिस ने कस्बा देचू में दिनांक 4 जुलाई की रात्रि में ऑरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से ऐटीएम मशीन चोरी करने के प्रयास के आरोपीयों को बोलेरो पिकअप व औजार सहित मात्र 48 घंटों में गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है।
आरोपीयों ने बालेसर ऐटीएम चोरी की वारदात भी स्वीकार की।
दीपसिंह एसआई एसएचओ देचू ने बताया कि दिनांक 4 जुलाई को सुबह 4-5 बजे अज्ञात मुलजिमानों द्वारा कस्बा देचू मे स्थित ऑरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के ऐटीएम मशीन को उखाड़ कर ले जाने के प्रयास किया। जिस पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान व अज्ञात मुलजिमान की तलाश प्रारम्भ की गई। पूर्व में कस्बा बालेसर व अन्य स्थानों पर भी ऐटीएम मशीन उखाड़ कर ले जाने के प्रयास की वारदातें होने पर पुलिस अधीक्षक जिला जोधपुर ग्रामीण द्वारा दोनों प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए तलाश तथा बरामदगी के निर्देश दिये।
जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण, वृताधिकारी वृत बालेसर के निर्देशन में मन एसएचओ दीपसिंह एसआई के नेतृत्व में मनोहरसिंह हैड कानिस्टेबल थाना देचू, लोकेश मीणा हैड कानिस्टेबल पुलिस थाना शेरगढ, सुमेरसिंह कानिस्टेबल, मदाराम कानिस्टेबल , महेन्द्र उज्जवल कानिस्टेबल की टीम का गठन कर अज्ञात मुलजिमान की तलाश प्रारम्भ की गई।
टीम द्वारा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज, मुखबिर मामूर करते हुए आसूचना संकलन कर, तकनीकी साधनों का प्रयोग करते हुए लगातार मेहनत कर सघन तलाश की। पूर्व में घटित वारदातों के तरीका वारदात, पूर्व के चालानशुदा अपराधियों के रिकोर्ड तथा मुस्तबागणो से पूछताछ की गई। टीम द्वारा 48 घंटे बाद मुलजिमान हिम्मतसिंह पुत्र मालमसिंह जाति राजपूत निवासी भालू कला व कानसिंह पुत्र श्री हरिसिंह जाति राजपूत निवासी भालू कला थाना शेरगढ जिला जोधपुर को गिरफ्तार किया गया। मुलजिमान द्वारा घटना में प्रयुक्त की गई बोलेरो केम्पर गाड़ी, गैस कटर, गैस टंकी, वायर कटर, व अन्य औजार जब्त किये गये। मुलजिमान द्वारा थाना हाजा की वारदात के अलावा बालेसर कस्बा से ऐटीएम को उखाड़ कर ले जाने की वारदात भी स्वीकार की है। मुलजिमान से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है। जिनसे और भी वारदातों के खुलासे की संभावना है।
-दिनेश लूणिया की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।