41 दिन बाद सड़कों पर दिखे लोग: शराब की दुकानों पर लगी लाईनें,सोशल डिस्टेन्सिग की उड़ी धज्जियां

लखनऊ- कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लगाए गए लॉकडाउन-3 में सरकार ने आज कुछ छूट दी है। कुछ शर्तो के साथ दुकानें और ऑफिस खोलने की अनुमति दी गई है। ऐसे में आज सुबह से ही बाजारों के हालात बदले-बदले नजर आए। यूपी के अधिकांश शहरों में जहां वीरानी छाई रहती थी वहां आज चहल-पहल दिखी। कई दुकानें भी खुली। दफ्तरों में भी कर्मचारी पहुंचे हालांकि सभी जगह सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया।

सबसे अधिक भीड़ शराब की दुकानों के बाहर दिखाई दी। मुरादाबाद, लखनऊ, वाराणसी, अमरोहा, हापुड़,बाराबंकी, आदि शहरों में तो सुबह आठ बजे से ही दुकान के बाहर लाइन लग गई थी। दस बजे दुकान खुली तो लोग एक-एक करके शराब लेते गए। कईशहारों में प्राइवेट सेक्टर के आफिस खाेलने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। सरकारी दफ्तर तो समय से खुले। हालांकि पुलिस ने रास्ते में लोगों के आई-कार्ड देखने के बाद ही उन्हें जाने दिया। कई जगह दुकानदारों और पुलिस में नोंकझोंक जरूरी हुई। दुकानदार कोई आई कार्ड नहीं दिखा सकें इस वजह से पुलिस ने उन्हें रोका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।