210 किलो गांजे की तस्करी को किया नाकाम: ट्रक सहित हिरासत में तस्कर

सोनभद्र- सोनभद्र पुलिस ने 210 किलो गांजा के साथ एक तस्कर को ट्रक सहित गिरफ्तार किया गया है। जो ट्रक की केबिन में छिपाकर गांजा उड़ीसा से बिहार ले जा रहा था । सूचना मिलते ही चोपन पुलिस और उनकी स्वाट टीम ने एक्शन लिया । बताते चले कि चोपन पुलिस व स्वॉट टीम ने शनिवार की सुबह तेलगुड़वा स्थित बड़ी नहर पुलिया के पास से ट्रक RJ 05 GA 7930 को रोका गया जिसमे गांजा की तस्करी की जा रही थी । और पुलिस के जॉच करने पर ट्रक के केबिन में बने गुप्त स्थान में छिपाकर रखा गया 24 बण्डल में 210 किलो गांजा को बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि चोपन पुलिस और स्वाट टीम के सयुक्त प्रयास से एक गांजा तस्कर को बारह चक्का ट्रक के साथ पकड़ा गया है जिसके बताये अनुसार ट्रक की केबिन के पीछे छुपाकर 5 किलो व 10 किलो के 24 बण्डल रखा गया था जिसकी तौल 210 किलो है और इसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये बतायी जा रही है। इस मामले में पूछताछ के दौरान कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस जिस तरह से जांच में लगी है उससे आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही इसमें बड़े नाम भी सामने आ सकते हैं।
पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि स्वॉट टीम को सूचना मिली कि उड़ीसा से गांजे की खेप सोनभद्र के रास्ते कहीं जा रही है। स्वॉट टीम प्रभारी बृजेश सिंह व प्रभारी निरीक्षक चोपन प्रवीण सिंह के नेतृत्व में टीम बनाकर सुबह करीब छह बजे तेलगुड़वा स्थित बड़ी नहर पुलिया के पास घेराबंदी की गई। इसी दौरान एक खाली ट्रक आ रहा था। उसे देखने पर तो लगा कि इसमें कुछ नहीं है लेकिन जानकारी सटीक थी इसलिए जब चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जाने लगा तो पता चला कि उसके केबिन में अलग से स्थान बनाकर गांजा छिपाया गया है। उसकी निशानदेही पर जब पुलिस टीम ने जांच करना शुरू किया तो प्लास्टिक टेप से बंद 24 बंडल प्रत्येक बंडल में पांच किलोग्राम तथा नौ सफेद बोरे में 10-10 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। गांजे का वजन किया गया तो कुल दो क्विटल 10 किलोग्राम मिला। एसपी ने बताया कि आरोपित संजय साहनी निवासी तरवा मझौलिया थाना पारू जिला मुजफ्फरपुर बिहार को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया। पूछताछ पर पकड़े गये अभियुक्त संजय साहनी ने बताया की बरामद किया गया गांजा मादक पदार्थ बिहार प्रान्त के बबलू नामक व्यक्ति को पहुंचाना था। यह ट्रक भी उन्ही के द्वारा चलवाया जाता है। इस कामयाबी में पुलिस टीम में निरीक्षक बृजेश सिंह प्रभारी स्वाट प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह थाना चोपन , निरीक्षक विनय कुमार सिंह प्रभारी सर्विलान्स अपनी-अपनी टीम के साथ शामिल रहे। मामले की और गंभीरता से जांच की जा रही है। आगे बड़े नाम सामने आ सकते हैं।

रिपोर्ट – राजेन्द्र कुमार शाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।