हाईवे पर अन्य राज्यों से घर जा रहे प्रवासी मजदूरों को बांटा खाना व पानी

फतेहगंज पश्चिमी, बरेली। वैश्विक महामारी कोरोना की मार को झेलते हुए दिल्ली, मुंबई, पंजाब, हरियाणा से चल कर आ रहे मजदूरों की हालत को देखकर भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी व समाजसेवी, बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।
नेशनल हाईवे पर स्थित टोल प्लाजा पर भाजपाइयों के सेवा शिविर मे दूरदराज से आने वाले प्रवासी मजदूरों को भोजन, पानी व बिस्कुट, फल आदि बांटा जा रहा है। मण्डल अध्यक्ष संजय चौहान ने बताया कि भाजपा के मीरगंज से विधायक डॉ डीसी वर्मा के निर्देशन में चल रहे इस शिविर में प्रतिदिन सैकड़ों प्रवासी श्रमिक भोजन कर रहे है। सेवा शिविर का आयोजन प्रतिदिन प्रात: छह बजे से रात आठ बजे तक किया जा रहा है ताकि किसी भी प्रवासी श्रमिक को भूखा न रहना पड़े। यह सेवा शिविर समस्त कामगारो के ग्रह वापसी तक जारी रहेगा। इस शिविर मे जिला उपाध्यक्ष अजय सक्सेना, जिला पंचायत सदस्य मंजू कोरी, धीरज पांडे, सुनील शर्मा, दिनेश पांडेय, सौरभ पाठक, राजीव मिश्रा, गौरव मिश्रा, पूर्व सभासद ओवेन्द्र चौहान, राहुल साहू, अभय चौहान, कैलाश शर्मा, राहुल कुर्मी, विक्रम सिंह परिमार आदि ने सेवा कार्य मे सहयोग कर रहे हैं।
बिथरी विधायक पप्पू भरतौल ने बांटे मास्क
कोरोना महामारी के चलते ब्लॉक आलमपुर जाफराबाद के कस्बा बल्लिया में बिथरी विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने मास्क वितरित किए। विधायक पप्पू भरतौल ने सभी से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अति आवश्यक कार्य हो तभी घर से छाता लगाकर बाहर निकले अन्यथा न निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। इस मौके पर अमित मिश्रा, रूद्र, लक्ष्मीकांत अवस्थी, विपुल मिश्रा, राजकुमार आदि उपस्थित रहे।
भाजपा युवा मोर्चा ने प्रवासियों को बांटी राशन सामग्री
कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन भाजपा युवा मोर्चा के मंडल उपाध्यक्ष वैभव शर्मा ने झुमका चौराहे पर अन्य प्रदेशों से आ रहे प्रवासियों को पानी और खाद्य सामग्री वितरित की। वैभव शर्मा ने कहा कि इस संकट के समय में गरीब असहाय परिवारों के साथ पशु पक्षियों की सेवा करना हम सब का कर्तव्य है। वही उनके पिता पूर्व महानगर मंत्री संजीव कुमार शर्मा भी लगातार कई दिनों से गरीब असहाय परिवारों को भोजन और कच्चा राशन बांटने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा नर सेवा ही नारायण सेवा है। इस मौके पर हर्ष भारद्वाज, आदित्य, विक्रम सिंह, क्षितिज टंडन, सुनील मौर्य, मयंक सेन आदि ने सहयोग किया।
समाजवादी पार्टी ने भी प्रवासी मजदूरों को बांटा खाना
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अगम मौर्य के नेतृत्व में फतेहगंज पश्चिमी नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर अन्य राज्यों से पैदल बस मोटरसाइकिल से आ रहे प्रवासी मजदूरों को आवश्यक सामग्री बांटने का काम किया। जिलाध्यक्ष अगम मौर्य व पूर्व ब्लाक प्रमुख आदेश यादव उर्फ गुड्डू ने कहा संकट की घड़ी मे समाजवादी पार्टी का पूरा परिवार हर गरीब के साथ कंधे से कंधा मिलाकर के खड़ा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से यह भी अपील की है कि वह सोशल डिस्टेंस का भी पालन करे।
कस्बे के समाजसेवी लालमणि गुप्ता ने भी बांटा पानी व बिस्कुट
फतेहगंज पश्चिमी स्थित नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर बाहर से आ रहे प्रवासी मजदूरों के लिए पानी बिस्किट आदि वितरण किया। समाजसेवी व पत्रकार मोनू गुप्ता ने कहा कि जरूरतमंद लोगों की मदद भोजन उपलब्ध कराकर हम अपने मानवीय कर्तव्यो को पूरा कर रहे है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।