हरदोई में पुलिस ने पकड़ा शास्त्रों का जखीरा फैक्ट्री संचालक सहित तीन गिरफ्तार

हरदोई – उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन क्लीन अभियान रंग लाता दिख रहा है हरदोई में पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अवैध फैक्ट्री संचालक व उसके 2 साथियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से भारी संख्या में अवैध असलहों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर निर्मित ,अर्ध निर्मित असलहों के साथ ही अवैध असलहे बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।असलहों की बिक्री गैर जनपदों में आशाओं की बिक्री करते थे।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के थाना पाली पुलिस के पहरे में खड़े यह कस्बा व थाना पाली के मोहल्ला बेनीगंज के रहने वाले संजय शुक्ला, राजकुमार और वीरेंद्र शुक्ला है। जो लंबे अरसे से असलहे बनाने और गैर जनपदों में उन्हें बेचने का काम करते थे पुलिस ने गिरोह के सरगना हिस्ट्रीशीटर संजय शुक्ला के साथ उसके साथियों को भी गिरफ्तार किया है इस बारे में पुलिस का कहना है कि अवैध असलहों के बिक्री किए जाने की सूचना मिलने पर मुखबिर की सूचना पर एक बाइक पर सवार तीन लोगों को रोक कर तलाशी ली गई तो तीनों के पास अवैध असलहे निकले पूछताछ के दौरान संजय शुक्ला के घर से अवैध असलहों का भारी जखीरा बरामद किया। तलाशी के दौरान इनके पास से एक पिस्टल, एक रिवाल्वर 5 अधबने बने तमंचे ,एक नली 12 बोर बंदूक, 12 तमंचे, एक भट्टी एक बुलेट गाड़ी, 32 बोर के दो कारतूस,315 बोर के तीन मिस व जिंदा कारतूस , फैक्ट्री के कल पुर्जे और एक बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की है पूछताछ के दौरान पता चला है कि संजय शुक्ला हिस्ट्रीशीटर बदमाश है और इसके साथियों के खिलाफ भी मुकदमे दर्ज हैं यह सभी मिलकर संगठित रूप से गिरोह बनाकर गैर जनपदों व जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में बिक्री करते थे।

रिपोर्टर आशीष कुमार सिंह हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।