हरदुआ हाथी घाट में अज्ञात बीमारी का कहर: 100 से अधिक लोग बुखार की चपेट में,तीन की हुई मौत

*जबेरा विधायक प्रताप सिंह सहित डॉक्टरों की टीम पहुची
मध्यप्रदेश/तेन्दूखेड़ा दमोह- तेजगढ़ के हर दुआ हाथी घाट में अज्ञात बीमारी का कहर ग्रामीणों के लिए जान का दुश्मन बन गया है। बुखार आने के बाद बीमारी का असर एक बच्चे सहित तीन लोगों की जान ले चुका है। 100 से अधिक लोग अज्ञात बुखार से प्रभावित हैं वही दो लोगों की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है
गांव में कैंप लगाकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है तथा दवाएं भी जा रही हैं अज्ञात बीमारी से ग्रामीणों के चेहरे पर आए तथा दहशत की झलक साफ नजर आ रही है जानकारी लगने पर जबेरा विधायक प्रताप सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने कलेक्टर एवं SDM सहित प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी दी
कलेक्टर विजय कुमार जे ने स्वास्थ्य विभाग के CMO H को आवश्यक निर्देश देते हुए बीमारी के बारे में जानकारी ली। कलेेक्टर के निर्देश पर जिला अस्पताल से डॉक्टरों की विशेष टीम भी मौके पर पहुंच गई है उनके द्वारा सभी मित्रों का पीड़ितों का चेकअप करके दवाई दी जा रही है। वही जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए दोनों ग्रामीणों का इलाज जारी है। प्रथम नजर में यह मौसमी बीमारी यानी वायरल फीवर का असर नजर आ रहा है।
विधायक प्रताप सिंह ने बताया कि इस अज्ञात बीमारी की वजह से ग्रामीणों को पहले हल्का बुखार आता है तथा इसके बाद उनको तकलीफ होने लगती है। जिससे एक 2 साल के बच्चे एक युवती तथा एक अधेड़ की मौत हो चुकी है। स्वास्थ विभाग की टीम, तहसीलदा,व सीईओ सहित सभी अधिकारी मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों की देखरेख और उपचार में जुटे हुए हैं।

-विशाल रजक,मध्यप्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।