हनुमान मंदिर की मूर्ति खंडित करने का प्रयास:हिन्दू संघटनो के विरोध पर आरोपी को किया मौके से गिरफ्तार

मुज़फ्फरनगर /खतौली – अब मुज़फ्फरनगर के खतौली में हनुमान मंदिर की मूर्ति खंडित करने का प्रयास किया गया । हिन्दू संगठनों के विरोध पर आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया गया है साथ ही संबधित धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।

असमाजिक तत्वों के हर रोज कहीं न कहीं मन्दिरों पर हमले,मूर्ति खंडित करने के प्रयास दिन प्रतिदिन सामने आ रहे है। अभी बीते दिनों पूर्व जहां दिल्ली में मूर्ति खंडित करने का मामला शांत भी नही हुआ था कि वहीं आज सुबह सुबह खतौली कसबे में बुढ़ाना तिराहे के पास बने हनुमान मन्दिर में उस वक्त सनसनी फैल गई जब पूजा अर्चना कर रहे लोगों के बीच एक दूसरे सम्प्रदाय का युवक घुस आया और उसने मन्दिर में लगी हनुमान जी की मूर्ति को खंडित करने का प्रयास करते हुए लात घुसें मारकर मूर्ति का कांच का शीशा तोड़ डाला।यह नजारा देख मन्दिर पुजारी एंव स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को पकड़कर धुन डाला और घटना की सूचना थाना खतौली पुलिस को दी ।

सूचना मिलते ही पुलिस में भी हड़कंप मच गया और आनन फानन में थाना प्रभारी हरसरण शर्मा के साथ ही सीओ खतौली आशीस प्रताप सिंह भी भारी फ़ोर्स के साथ मोके पर जा पहुंचे और आरोपी को हिरासत में लेकर थाने भेज दिया तथा मौके पर गुस्साए लोगों को शांत किया उधर घटना की सूचना क्षेत्र के कई हिन्दू संघटनो के लोगों को भी मिल गई और सैंकड़ों की संख्या में हिन्दू संघटनो के लोग थाने में जुट गए और जोर दार नारे बाजी करते हुए पकड़े गए आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की ।जिस पर सीओ खतौली ने सभी को शांत कर पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने की बात कही ।पकड़े गए युवक का नाम मूसा पुत्र इस्लाम निवासी खुर्जा जनपद बुलंदशहर बताया जा रहा है ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।