स्वीकृत धनराशि से नहीं हो सकती विधालय की मरम्मत तो कैसे सुरक्षित हो नौनिहालों की जान

रिखणीखाल- जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल एवं सम्बन्धित विभाग को इस ओर ध्यानाकर्षण की आवश्यकता है कि राजकीय इन्टर कालेज द्वारी विकास खंड रिखणीखाल के लिए चौदह लाख रुपए मुख्य भवन के मरम्मत के लिए स्वीकृत हुए है जिसपर कार्य गतिमान है।इस धनराशि से केवल मुख्य भवन के तीन कमरो मे चद्दर डालने है तथा विद्यालय की चाहरदीवारी का काम शामिल है।इसके अतिरिक्त कई कार्य शेष रहते है जैसे प्रधानाचार्य का दफ्तर व लिपिक वर्ग का दफ्तर अन्य कक्ष जो कि बुरी तरह दरारे व सीलन से अटे पडे है।जिस कारण कालेज के पुराने दस्तावेज व अन्य जरूरी फाइले सामान सीलन व वारिश से खराब हो रहा है।जैसा कि फोटो से पता चल रहा है।कालेज की हालत बहुत खराब नाजुक है कभी भी धराशायी होकर जानमाल को खतरा हो सकता है।यहा जितने भी भवन है सबके ऊपर मछली तालाब जैसी हालत है।

बता दें कि एक दो भवन के ऊपर प्लास्टिक की पन्नी डाली है जो अध्यापको ने स्वयं खरीदी है।इन सब कार्यो के लिए अतिरिक्त धन की आवश्यकता है।यह विद्यालय सन 1966 का बना हुआ है।वर्षाकाल व आपातकालीन स्थिति मे बच्चो की तीन-तीन कक्षाओं को एक साथ बैठना पडता है।

इस स्थिति मे विद्यालय की दुर्दशा को सुधारने व जीवित रखने के लिए अतिरिक्त धन मुहैया व स्वीकृत होना आवश्यक है ताकि साथ ही साथ यह भी कार्य हो सके और पठन-पाठन में व्यवधान न पडे ।

– इन्द्र जीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।