स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर भिवानी रन फॉर यूथ-यूथ फॉर नेशन नाम से हुई मैराथन

*कृषि एवं पशुपालन मंत्री जय प्रकाश दलाल ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

हरियाणा – आज भिवानी के भीम स्टेडियम में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर रन फॉर यूथ-यूथ फॉर नेशन नाम से मैराथन का आयोजन किया गया। कृषि एवं पशुपालन मंत्री जय प्रकाश दलाल ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन को लेकर प्रशासन ने पूरी ताकत झौंक दी। आज प्रदेश भर में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाली इस मैराथन में अधिक से अधिक युवाओं ने अपनी भागीदारी दिखाई।
कृषि एवं पशुपालन मंत्री जय प्रकाश दलाल ने बताया कि स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर रन फॉर यूथ-यूथ फॉर नेशन नाम से मैराथन का आयोजन किया गया। आज हरियाणा का युवा किसी भी तरह से डरने वाला नहीं है। वह हर चुनौती के लिए तैयार है।

मैराथन के माध्यम से युवाओं ने समाज के निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का संदेश दिया। युवा वर्ग ही समाज को सही दिशा प्रदान करता है और युवाओं का भी सही दिशा में जाना जरूरी है। इसी के चलते प्रदेश सरकार द्वारा मैराथन का आयोजन किया गया।
अभय चौटाला ने सरकार पर आरोप लगते हुए कृषि एवं पशुपालन मंत्री ने कहा था कि सरकार ने नशे को बढ़ावा दिया है। वही आज कृषि मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि सरकार ने नशे को रोकने के हमेशा प्रयाश किया है। हमारी सरकार ने अलग से विभाग भी बना दिया है। युवाओं से मेरी यही अपील है कि वे नशे से दूर रहें। खेल में ध्यान देकर अपना जीवन बेहतर बनाए। युवा ऊर्जा का भंडार है और वे राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।