स्कूल की बाउंड्री वॉल तोड़ने वालो के खिलाफ नही हुई कोई कार्यवाही तो बीएसए से मिलेंगे ग्रामीण

 आगरा/पिनाहट।पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय दलई पुरा में स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।एक तरफ ग्रामीण बाउंड्री वाल तोडने वालो के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर अड़े है। वही दूसरी तरफ शिक्षा विभाग भी इस मामले में लीपापोती कर मामले को रफा दफा करने में जुटे हुए है।वहीं ग्रामीण ने दो टूक कह दिया है कि यादि स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो ग्रामीण एकजुट होकर कार्रवाई की मांग को लेकर बीएसए से मिलेंगे ।और कार्यवाही की मांग को लेकर धरना देंगे।

       जानकारी के अनुसार शनिवार को पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय दलई पुरा की बाउंड्री वॉल को तोड़ अवैध रूप से स्कूल की जमीन पर कब्जा करने की नियत से दूसरी नीव खोद दी थी।सुबह सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए ।जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया। सूचना पर पहुंची पिढौरा पुलिस ने निर्माण कार्य से संबंधित आदेश दिखाने की बात कही। जिस पर शिक्षक कोई कागज नहीं दिखा सके ।सूचना पर पहुंची पुलिस व राजस्व टीम ने ग्रामीणों के विरोध के चलते निर्माण कार्य रुकवा दिया है ।ग्रामीणो ने बाह तहसील दिवस में ग्राम प्रधान व उसके गुर्गों पर स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़ अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत भी की है।वहीं उप जिलाधिकारी बाह अब्दुल बासित के आदेश पर खंड शिक्षा अधिकारी पिनाहट जितेंद्र गौड़ स्कूल की बाउंड्री वॉल तोड़ने के मामले की जांच करने स्कूल पहुंचे। और ग्रामीणों से पूरी घटनाक्रम की जानकारी ली है।

   वहीं इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी पिनाहट जितेंद्र गौड़ का कहना है कि ग्रामीणों ने तहसील दिवस में लिखित शिकायत की है। एसडीएम बाह के आदेश पर लिखित शिकायत की जांच करने स्कूल आया हूं ।बाउंड्री वॉल तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणो के विरोध के चलते निर्माण कार्य पर अभी रोक लगा दी गई है ।सोमवार को मामले की जांच के लिए एसडीएम स्कूल आएंगे ।जो लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। वहीं शिक्षा विभाग की तरफ से भी थाना पिढौरा में तहरीर दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।