स्कूली बच्चों ने पेश की इंसानियत की मिसाल:जमकर लूटीं राहगीरों की दुआएं

इलाहाबाद – बढ़ती गर्मी से जहाँ आम आदमी परेशान है और राहत की तलाश में रहता है ऐसे माहौल में स्कूली बच्चों ने इंसानियत की मिसाल पेश कर दूसरो को भी जागरूक करने का काम किया है। इस समय शहर में जबरदस्त पड़ रही गर्मी और उमस से तो सभी परेशान हैं ऐसे में कुदरत का ये कहर कब तक बरपेगा ये कह पाना काफी मुश्किल होगा।

जानकारी के अनुसार आज भारत स्काउट गाइड स्कूल के बच्चे रोड पर चल रहे राहगीरों को जबरन रोक रोक कर शरबत पिला रहे है। इनके साथ स्कूल के समस्त स्टाफ़ भी मिलजुल कर इस महान कार्य मे अपनी हिस्सेदारी निभा रहे हैं। इन सब बच्चों का प्यार राहगीरों को रोक कर पानी का शरबत पिलाना सब को रास आ रहा है और लोग इसका लुफ्त भी उठा रहे हैं इतनी उमस में चल रहे रास्ते मे पानी ही मिल जाये वो वह भी अमृत के समान होता है इतनी गर्मी और उमस से सिर्फ कुदरत ही निजात दिला सकता है अगर इसी तरह से मौसम का मिजाज रहा तो लोगों का जीवन काफी बदत्तर हो जाएगा।लेकिन बच्चों ने यह नेक काम करके जहाँ लोगों को समाज सेवा के लिए प्रेरित किया वहीं राहगीरों की दुआएं भी ली।
रिपोर्ट – सत्येंद्र कुशवाहा, इलाहाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।