सोशल मीडिया पर अभद्र और भड़काऊ पोस्ट डालने वालो पर होगी पुलिस की पैनी नज़र : अनिल रतूड़ी

देहरादून समाचार- सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों और भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर अब पुलिस की पैनी नजर है। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी।
डीजीपी अनिल रतूड़ी का कहना है कि कश्मीर के कुछ छात्रों द्वारा सोशल मीडिया पर देश की सेना के खिलाफ की गयी अभद्र टिप्पणी के बाद राज्य का पुलिस महकमा पूरी तरह से सर्तक है। इसके लिए अलग से सेल का गठन किया गया है। उन्होने कहा कि अब इस तरह के अपराधों से निपटने के लिए उनके विभाग के पास आधुनिक तकनीक से लेकर सभी संसाधन मौजूद है। उनका कहना है कि किसी को भी माहौल खराब करने का मौका नहीं दिया जायेगा। बता दे कि पुलवामा में हुए आंतकी हमले जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे,उसके बाद राज्य के कई हिस्सों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों द्वारा सेना के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणिया की गयी थी। जिसे लेकर भारी बवाल हुआ था। यही नहीं रुड़की, देहरादून और श्रीनगर सहित कई स्थानों पर आपत्तिजनक टिप्पणिया करने वाले छात्रों के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्यवाही भी की गयी थी। इन घटनाओं के बाद पुलिस विभाग द्वारा ऐसे अराजक तत्वों से निपटने के लिए सख्त कदम उठाये गये है। इस तरह के साइबर अपराधों की छानबीन के लिए अलग सेल बनाया गया है। जिसे नई तकनीक से लैस किया गया है। जिससे इस तरह की हरकत करने वालों तक आसानी से पुलिस पहुंच सकेगी। डीजीपी का कहना है कि कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।