सोनाईमांझी के पास बिना नम्बरी कार से 1.81क्विंटल डोडा-पोस्त बरामद

राजस्थान/पाली- अवैध डोडापोस्त के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के द्वारा चलाए जा रहे विशेष धरपकड़ अभियान के अंतर्गत रविवार को सदर थाना पुलिस ने डोडा पोस्त तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पाली सोनाई मांझी मेगा हाइवे पर एक कार से 1.81 क्विंटल डोडा-पोस्त बरामद कर जब्त किया। पुलिस के जांच के दौरान कार चोरी की निकली। पुलिस ने कार सवार आरोपी को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ कर रही हैं।
सूत्रों के मुताबिक मुखबिर की इत्तला मिली कि डोडा-पोस्त से भरी एक कार देसूरी की ओर से आ रही है। इस पर सदर थानाधिकारी सुरेश चौधरी, हेड कांस्टेबल सुरेन्द्र सिंह, कांस्टेबल रमेश, जगाराम के द्वारा सोनाई मांझी के निकट नाकाबंदी करवाई गई । दोपहर 12 बजे एक कार नाकाबंदी तोडक़र भागने लगी। पुलिस ने काफी मशक्कत कर आखिरकार लगातार पीछा कर उसे पकड़ लिया। इस दौरान कार से 1.81 क्विंटल डोडा-पोस्त बरामद किया गया जिसे पुलिस ने जब्त कर अग्रिम कार्रवाई में कार चालक तस्कर जोधपुर जिले के गुड़ा विश्नोइयान निवासी सुनील पुत्र अर्जुन राम विश्नोई को गिरफ्तार किया। प्रारंभिक पूछताछ में उसने यह खेप चित्तौडगढ़़ के मागलवाड़ एरिया से लाना स्वीकार किया। आरोपी का बताया यह एरिया मध्यप्रदेश सीमा से तटस्थ लगता है।

पुलिस तलाशी के दौरान कार से दो फर्जी नम्बरों की नम्बर प्लेट मिली है। इसके अलावा कार भी चोरी की निकली है। कार्रवाई के दौरान कार पर गुजरात नम्बर की नम्बर प्लेट लगी हुई थी। यह कार कहां से चोरी की है इसकी पूछताछ जारी है। आरोपी के खिलाफ पूर्व में दर्ज मामलों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। प्रकरण की जांच ट्रांसपोर्ट नगर के थानाधिकारी किशोर सिंह भाटी को दी गई है।

पत्रकार दिनेश लूणिया सादड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।