सेना की कार्यवाही पर प्रश्नचिन्ह उठाना ओछी मानसिकता:रीता बहुगुणा

वाराणसी/पिंडरा- उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि सेना की कार्यवाही व वक्तव्य पर प्रश्न चिन्ह लगाने वाले कभी देश भक्त नही हो सकते। पूरी दुनिया जिस एयर सर्जिकल स्ट्राइक को तहरिज दे रही हैं उसे नकारना उनकी मानसिकता को प्रदर्शित कर रहा है।
उक्त बातें शुक्रवार को गरथवा में जे0 एस0 एस0 पब्लिक स्कूल के उद्घाटन समारोह के बाद स्थानीय पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।उन्होंने कहाकि भारत मोदी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। जिसको कुछ लोगों को नही पच रहा है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहाकि बनारस की ट्रैफिक व्यवस्था वास्तव में चिंताजनक है।इसके लिए विस्तृत प्लान तैयार किया जाएगा। जिससे पर्यटकों के साथ आम लोगों को सहूलियत मिल सके। उन्होंने कहाकि शुक्रवार को पीएम वाराणसी अपने संसदीय क्षेत्र एयर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए काशीवासियों को बढ़ चढ़कर स्वागत करना चाहिए। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहाकि मोदी और योगी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। समाज के हर क्षेत्र में लोगों को विकास हो रहा है।

इसके पूर्व जे0एस0एस0 पब्लिक स्कूल के उद्घाटन अवसर पर कहाकि
रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि माता पिता संस्कार देते हैं, लेकिन शिक्षक राह दिखाते हैं। शिक्षक आज से नही आदिकाल से समाज को मार्गदर्शन का कार्य किया।
इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहाकि आज 60 फीसदी शिक्षा बच्चे प्राइवेट स्कूलों में शिक्षा ले रहे हैं। इसलिये सरकार भी सरकारी स्कूलों के बजाय प्राइवेट स्कूलों को तहरीज दे रही है। उन्होंने इस दौरान मोदी और योगी सरकार के नेतृत्व में कल्याणकारी योजनाओं के बाबत जानकारी दी। कहाकि प्रदेश की पहली सरकार है जो सभी वर्ग के लोगों को ध्यान दे रही है।
सांसद रामचरित्र निषाद ने कहाकि समाज मे हर एक ब्यक्ति को शिक्षा के लिए लड़कियों को बराबर की हिस्सेदारी करने की जरूरत है।
विधायक डॉ अवधेश सिंह ने कहाकि शिक्षा देना और शिक्षित करना समाज का एक महत्वपूर्ण कार्य है। जिसमे सभी लोगों को सक्रिय भूमिका निभाने की जरूरत है।
अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख पूजा सिंह, स्वागत पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुरेन्द्र सिंह व आभार ग्राम प्रधान बब्बू सिंह ने ज्ञापित किया।
इस दौरान शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह, प्रधानाचार्य परिषद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष देवब्रत शर्मा, शिक्षक नेता सीताराम सिंह, रामसूचित मिश्र, पवन सिंह, शैलेश पांडेय, जगदीश गुप्ता, नागेंद्र रघुवंशी, इलाका सिंह, प्रवीण सिंह, विकास सिंह, रामाश्रय सिंह, संदीप सिंह समेत अनेक लोग रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।