सीबीएसई का रिजल्ट आने के बाद से शुरू होगा प्रवेश

बरेली। महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हो सकी है। प्रवेश प्रक्रिया के नाम पर यूनिवर्सिटी से अभी सिर्फ पंजीकरण करने की व्यवस्था लागू की है। छात्र ऑनलाइन शुल्क जमा कर पंजीकरण करा रहे हैं लेकिन सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड के रिजल्ट जारी न होने से पंजीकरण भी पूरे नहीं हो पा रहे हैं। बरेली कॉलेज में भी प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन ही चल रही है। छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करना होता है। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि अभी सिर्फ यूपी बोर्ड ने ही रिजल्ट घोषित किया है। अभी भी सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के रिजल्ट घोषित होना बाकी है। तब तक बरेली कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया को शुरू नहीं करने वाला है।
कॉलेजों की ओर से आने लगे है मैसेज
यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद से मेधावियों के पास प्राइवेट मैनेजमेंट कॉलेजों की ओर से प्रवेश कराने के लिए फोन आ रहे हैं। छात्रों को कॉलेज वाले फ्री एडमिशन का प्रलोभन दे रहे हैं। जिससे कि छात्र उनके कॉलेज में प्रवेश ले सके। कई कॉलेज वाले इसी में आधा डिस्काउंट और फ्री किताबें देने का लालच देकर प्रवेश कराने लगे हैं।
बिना पंजीकरण नहीं मिलेगा कहीं भी प्रवेश
जिन छात्र-छात्राओं को रुहेलखंड से जुड़े मैनेजमेंट कॉलेजों में प्रवेश चाहिए तो पहले छात्र छात्राओं के रुहेलखंड विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन फीस जमा कर अपना पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण के छात्रों को कालेज वाले सीधे प्रवेश नहीं दे पाएंगे। बता दें रुहेलखंड यूनिवर्सिटी से बरेली और मुरादाबाद मंडल के करीब नौ जिलों के मैनेजमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी से संबंध है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।