सीतापुर में कोरोना का कहर: एक दिन में निकले सर्वाधिक 27 कोरोना संक्रमित

सीतापुर- 22 जुलाई जिले में एक बार नए सिरे से कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को एक दिन में 17 कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद बुधवार को यह आंकड़ा 17 को पारकर 27 पहुंच गया। आज मिले नए 27 पॉजिटिव मामले आने के बाद स्वास्थ्य व जिला प्रशासन भी सकते में आ गया है। हालत यह है कि मात्र 2 दिनों में 40 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। बुधवार शाम आई रिपोर्ट के अनुसार अकेले सीतापुर नगर क्षेत्र में ही 13 मामले सामने आये हैं जिनमे 8 शहर के एक ही वार्ड आलम नगर से सम्बंधित बताए जा रहे हैं।

एक सप्ताह पूर्व भी इस वार्ड में 2 केस सामने आए थे। वहीं शास्त्री नगर वार्ड में 3 तथा विजयलक्ष्मी नगर में 1 व पीएसी बटालियन में एक संक्रमित मरीज निकलने की पुष्टि हुई है। जानकारी हो कि इन दोनों वार्डो में भी पूर्व में कोरोना के मामले आ चुके हैं। वहीं शहरी क्षेत्र के 13 केसों के बाद ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना का प्रकोप लगातार जारी हैं।

नगर के बाहर जिले से 14 कोरोना के मामले आये हैं। गाँजरी क्षेत्र रेउसा थाने में तैनात तीन सब इंस्पेक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कल एक सब इंस्पेक्टर व एक पुलिस कर्मी भी कोरोना सदिंग्ध पॉजिटिव निकले हैं। बताया जा रहा है कि इन सभी ने अपनी जाँच ट्रुलेट मशीन से करवाई थी सीतापुर के एटीसी में 3 पुलिस कर्मी भी कोरोना की जद में आ चुके हैं। मंगलवार शाम को ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े मामलों में 2 महोली, 4 भवानी पुर एलिया एक एक तंबौर व जहांगीराबाद तथा 2 पॉजिटिव मामले सिधौली सहित कुल एक दिन में 27 मामले बढ़ने से लोगो में कोरोना को लेकर दहशत बढ़ती जा रही है। जनपद में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 181 पहुंच गई है।

सीतापुर सीएमओ ने मीडिया से बनाई दूरी, पत्रकारों में बढ़ी नाराजगी

एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना जैसी गंभीर आपदा को लेकर काफी सजग व सक्रिय नजर आ रहे हैं तो वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मुख्यमंत्री की मंशा पर ही पानी फेरने में लगे हुए हैं। सरकार की मंशा के विपरीत सीतापुर का स्वास्थ विभाग काम कर रहा है, मीडिया से पूरी तरीके से दूरी बनाकर रखे हुए है।

रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।