सीएम राजे ने बीकानेर डिजीफेस्ट में पुलिस,लोगों और जंगलों के लिए डिजिटल-पहली की शुरुआत

जयपुर/राजस्थान – राजस्थान सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, एसएमई और राज्य के अन्य महत्वपूर्ण स्तंभों के चेहरे को बदलने के दौरान, राज्य के लोगों, विशेष रूप से महिलाओं, किसानों, युवाओं और बच्चों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने के लिए एक गैर-प्रतिबंधित मिशन पर है। अर्थव्यवस्था… यह ऐसा कुछ है जो रेगिस्तान राज्य में टीम इंक 42 द्वारा किए गए हालिया 10 दिवसीय डिजिटल राजस्थान यात्रा द्वितीय के दौरान काफी महत्वपूर्ण दिखाई देता था।

इस दिशा में, राजस्थान डिजीप्शन 25-27 जुलाई से बीकानेर में आयोजित किया गया था ताकि छात्रों, आईटी पेशेवरों और महत्वाकांक्षी उद्यमियों को बातचीत, नेटवर्क, भर्ती और भर्ती करने और उनके नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान किया जा सके।

इस कार्यक्रम में राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई कई डिजिटल पहलों को देखा गया। वसुंधरा राजे, अभय कमांड सेंटर, आईस्टार्ट नेस्ट, राजस्थान वन्यजीव निगरानी प्रणाली आदि।

सीएम ने कहा कि ई-गवर्नेंस और राज्य के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हम राज्य द्वारा इन नवीनतम डिजिटल पहलों की एक झलक लाते हैं।

सात जिला मुख्यालय अभय कमान केंद्र प्राप्त करें।

सरकार ने बैरल, नागौर, डुंगरपुर, प्रतापगढ़, सिरोही, जालोर और जैसलमेर समेत जिला मुख्यालय में राजस्थान पुलिस के लिए सात नए अभय कमान केंद्रों की शुरूआत की घोषणा की।

इन उच्च तकनीक निगरानी केंद्र, जो बेहतर प्रशासन के लिए चुस्त पुलिस व्यवस्था के साथ सूचना प्रौद्योगिकी को जोड़ते हैं और नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पूरे भारत में किसी भी पुलिस विभाग के लिए सबसे उन्नत कमांड सेंटर हैं।
दिनेश लूणिया सादड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।