साधना फाउंडेशन के संस्थापक सचिव सौरभ मौर्या ने किया 100वाँ रक्तदान:बने सबसे युवा सेंचुरियन ब्लड डोनर

वाराणसी- साधना फाउंडेशन के संस्थापक सचिव सौरभ मौर्या ने आज अपना 100वाँ रक्तदान कर, भारत के सबसे युवा सेंचुरियन ब्लड डोनर बन गए हैं। वाराणसी के ककरमत्ता स्थित पॉपुलर हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में आज सौरभ द्वारा 100वाँ रक्तदान किया गया। ब्लड बैंक में सौरभ मौर्या के स्वैच्छिक रक्तदान के साथ-साथ स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया, जिसमें कुल 15 यूनिट रक्तदान हुए। सौरभ ने बताया कि आज उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिवस है, क्योंकि आज इस उत्सव में रक्तदान पर उनका पूरा परिवार उनके साथ है।सौरभ ने कहा कि वे आज अपने इस 100वें रक्तदान को सर्वप्रथम राष्ट्र एवं अपनी समस्त टीम एवं परिवार को समर्पित कर रहे हैं। इस खास अवसर पर 95 सीआरपीएफ बटालियन के कमांडेंट अफसर (पीएमजी) श्री नरेंद्र पाल जी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद हुए। हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ ए के कौशिक जी ने सर्वप्रथम मुख्य अतिथि का स्वागत किया, तत्पश्चात रक्तदान जैसे पुनीत कार्य पर रोशनी डालते हुए कहा कि की साधना फाउंडेशन लगातार जरूरतमंदों के लिए हमारे ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान कराता रहा है और हमारे ब्लड बैंक के जरिए बहुत सारे मरीजों की निस्वार्थ भाव से मदद की गई, सौरभ मौर्य के आज इस नए कीर्तिमान के लिए पॉपुलर हॉस्पिटल के सभी स्टाफ एवं डॉक्टर्स गर्व महसूस कर रहे हैं। डॉ कौशिक ने बताया कि सौरभ मौर्या जी द्वारा सबसे पहला सिंगल डोनर प्लेटलेट्स डोनेशन हमारे ही ब्लड बैंक में हुआ था। मुख्य अतिथि श्री नरेंद्र पाल जी ने सौरभ मौर्य की तारीफ करते हुए कहा की, यह कार्य युवाओं को प्रेरणा देने के लिए उत्तम है, कि जिस प्रकार सौरभ मौर्य और उनके संस्था द्वारा लगातार जरूरतमंदों की मदद की जा रही है, यह काबिले तारीफ है। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश सिंह गौतम एवं सह संस्थापक अमित सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि आज यह दिवस किसी त्योहार से कम नहीं, क्योंकि आज से 8 वर्ष पूर्व जो सपना सौरभ ने देखा था, आज वह पूर्ण हुआ, इसके साथ साथ सौरभ ने अपने शरीर के सभी अंगों एवं अपनी पूरी देह तक को दान दे दी है।
शिविर में रक्तदान करने वालों में मुख्य रूप से शिव प्रकाश सिंह, ऋतुराज, अभिषेक पाल आदि रहे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के राष्ट्रीय संयोजक रोशन गुप्ता, राष्ट्रीय प्रबंधक सौमिक सा मंत्र, युवा प्रकोष्ठ के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष विकल्प गोस्वामी, वाराणसी के प्रकांड समाजसेवी सचिन मिश्रा, बृजेश चंद्र पाठक, अखिलेश रावत, जय प्रकाश सरन आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।