सहारनपुर में जहरीली शराब का कहर, 18 की मौत

नागल/ सहारनपुर- उत्तर प्रदेश में आज सहारनपुर में जहरीली शराब का कहर बरपा। यहां पर अवैध शराब के सेवन से 18 लोगों ने दम तोड़ दिया है, जबकि आठ की हालत गंभीर है।

सहारनपुर के चार थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव में कल रात लोगों ने अवैध शराब का सेवन किया, जो उनके लिए जानलेवा साबित हुई है। यहां के नागल के गांव सलेमपुर में पांच, उमाही में पांच, गागलहेड़ी के गांव शरबतपुर में तीन, गागलहेड़ी के गांव मालीपुर में तथा देवबन्द के दंकोपुर गांव में एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है। इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस अफसर तो गांव में पहुंच गए, मगर आबकारी विभाग का एक कर्मचारी भी मौके पर नहीं आया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में अवैध शराब से लोगों की मौत की घटना का संज्ञान लिया। उन्होंने सहारनपुर के जिलाधिकारी को को प्रभावित व्यक्तियों की समुचित चिकित्सा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने इन घटनाओं में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपया तथा अस्पतालों में उपचार करा रहे प्रभावितों को 50-50 हजार रुपया की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव आबकारी को जनपद में जिला आबकारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाई का निर्देश दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ पुलिस महानिदेशक को सहारनपुर के पुलिस अधिकारियों को दायित्व निर्धारित करने के लिए कहा है। इसके साथ उन्होंने आबकारी और पुलिस विभाग को अवैध शराब से जुड़े लोगों के खिलाफ 15 दिन में संयुक्त अभियान चलाने का भी निर्देश दिया है।
यहां पर जहरीली शराब पीने से हुई मौत से जहां परिवार में कोहराम मच गया वहीं ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। शराब पीने से गांव उमाही का कंवरपाल (32) पुत्र बलवंत, अरविंद (30) पुत्र मांगेराम, इमरान(48)पुत्र गफ्फार, पिंटू (33) पुत्र बल्लूराम तथा राजू उर्फ नाटा(48) की मौत हो गई जबकि दस अन्य की हालत गंभीर है।
गंभीर लोगों को परिवार के लोग जिला अस्पताल पहुंचे हैं। पांच लोगों की मौत के बाद बाद गांव में कोहराम मच गया है। सीओ देवबन्द व इंस्पेक्टर गांव पहुंचे हैं जबकि चार लोगों के शव भी गांव पहुंचे हैं। बाकी की हालत भी लगातार बिगड़ रही है।
गौरतलब है कि ग्रामीणों ने स्प्रिट से बनी कच्ची शराब पी थी, जिसके बाद उनकी तबियत बिगड गई।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।