सहारनपुर में चल रहा था अवैध खनन: 10 डम्पर, 6 ट्रक व 8 ट्रैक्टर-ट्राले सीज, आराेपी हुए फरार

सहारनपुर- गंगाेह कस्बे में अवैध खनन की सूचना पर एडीएम फाईनेंस ने छापा मारा ताे हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ। सराजपुर, सैय्यद और नाईमाजरा गांव में नियमाें काे ताक पर रखकर अवैध खनन किया जा रहा था। यहां माैके पर लाइसेंस की शर्ताें का उल्लघंन मिला ताे सभी वाहनाें काे जब्त कर लिया गया। माैके से 10 डम्पर, 6 ट्रक व 8 ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी गई है। इनके अलावा कुछ बाइक व एक स्विफ्ट डिजायर कार भी मिली हैं। आराेपी पुलिस और प्रशानिक टीम काे देखकर यहां आराेपी भाग निकले। माैके से कुल 32 छाेटे बड़े वाहन जब्त किए गए।

प्राशासन की इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है। दरअसल यहां 3 मीटर गहराई तक खुदाई करने के लिए लाईसेंस दिया गया था लेकिन माैके पर पांच मीटर से अधिक गहराई तक खुदाई हाेती मिली। प्रशासन की ओर जाे पट्टा रेत उठान के लिए चिन्हित किया गया था उसकी बाउंड्री पत्थर के पाेल से की गई थी लेकिन खनन करने वालाें ने उन्हे उखाड़ दिया। इतना ही नहीं आराेप है कि कब्रिस्तान की भूमि और चकराेड तक का खाेद दिया गया।

एडीएम फाईनेंस विनाेद कुमार सिंह के मुताबिक माैके से बरामद सभी वाहनाें काे सीज कर दिया गया है और पूरे क्षेत्र की रिपाेर्ट बनाने के निर्देश लेखपाल काे दिए गए हैं। छापा मारने वाली टीम में एडीएम के अलावा नकुड़ तहसीलदार, लेखपाल आदि शामिल थे।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।