सहारनपुर मंडल में सबसे अधिक 211 यूनिट रक्तदान एकत्रित कर संस्थापित किया नया कीर्तिमान

*नकुड मेे ऐतिहासिक रक्तदान शिविर मेे बढ़ चढ़कर किया लोगो ने रक्तदान 211 यूनिट रक्तदान की आहुति,
*रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं इंसान ही इंसान के काम आकर करता है इंसानियत को मजबूत – हिमांशु नागपाल

नकुड/सहारनपुर- मंडल सहारनपुर की रक्तदान को समर्पित संस्था फैमली ऑफ ब्लड डोनर्स के तत्वाधान में ब्रह्मण धर्मशाला में आयोजित 59वे रक्तदान शिविर का उदघाटन युवा आई.ए.एस.(एस.डी.एम.) हिमांशु नागपाल, नगर पालिका परिषद चेयरमैन शाहनवाज खान, भाजपा वरिष्ठ नेता शिव कुमार गुप्ता, ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पुन्ना मल शर्मा ने सयुक्त रूप से फीता काटकर किया, इस मौक पर एस.डी.एम. नकुड़ हिमांशु नागपाल ने रक्तदान की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मै खुद इसकी महत्ता को समझाते हुए अपना अपनी खुद की एक घटना का उदाहरण देते हुए कहा कि पढ़ाई के दौरान जब मेरे एक दोस्त को रक्त की आवश्कता थी तो मै खुद कितनी स्पीड के साथ सैकड़ों किलोमीटर दूर हॉस्पिटल पहुंच गया मुझे खुद अंदाजा नहीं हुआ था उन्होंने फैमिली ऑफ ब्लड डोनर्स ट्रस्ट के इस महान पुण्य कार्य की सरहाना करते हुए कहा कि एक छोटे से कस्बे में रक्तदान के प्रति इतना उत्साह देखर मन खुश हुआ और भविष्य में भी इस तरह के शिविर आयोजित करते रहने की बात कही नगर पालिका परिषद नकुड़ चेयरमैन शाहनवाज खान, शिवकुमार गुप्ता ने टीम के इस ऐतिहासिक शिविर की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि वास्तव मेे टीम एफ.बी.डी ट्रस्ट मानवता को जिंदा रखने के लिए समाज के लिए एक प्रेरणा का कार्य कर रही है।
एफ.बी.डी. ट्रस्ट के संस्थापक तरुण भोला व अध्यक्ष पंकज पांचाल ने इस ऐतिहासिक शिविर को आयोजित करने वाली टीम के सयोजकगण डा वीरेंद्र दत्त शर्मा, डॉ नीता यादव, मनोज धनगर, संजय सिंघल, सुशील शर्मा, विपिन गुप्ता को बधाई देने के साथ साथ रक्तदान करने वाले सभी रक्तवीरो की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि उम्मीद से अधिक लोगो के रक्तदान करने से टीम का मनोबल बढ़ा है और भविष्य में जिस किसी को भी कभी रक्त की आवश्यकता होगी तो टीम दिन-रात सेवा के लिए उपलब्ध होगी ।
प्रातः 9 बजे से शायं 4 बजे तक रक्तदान करने वालो का तांता लगा रहा और शाम 4 बजे कुछ लोगो को जवाब देना पड़ा।
इस मौके पर सभी रक्तवीर साथियों को संस्था की ओर से प्रमाण पत्र के साथ साथ गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया
इस मौके पर एफ.बी.डी. संस्था की महिला कोर्डिनेटर थैलीसीमिया प्रोजेक्ट इंचार्ज डॉ नीता यादव, नीरू सिंह, राजीव सैनी, डॉ आदित्य पंवार अमित जैन जितेंद्र सैनी, योगेश पंवार, अभय राज, कुणाल सैनी, इंद्रेश त्यागी, सभासद अमित शर्मा, विपुल गुप्ता, अनूप शर्मा, रिकु गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

– सहारनपुर से मन्थन चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।