सरकार के खिलाफ NSUI ने खोला मोर्चा, शिक्षा के बाजारीकरण का आरोप

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल लिया है। शिक्षा के बाजारीकरण का आरोप लगाकर कार्यकर्ताओं ने सरकार पर बड़ा हमला बोल दिया है।
सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के गेट पर बुधवार को जुटे कार्यकर्ताओं ने सरकार के फैसले के खिलाफ जनजागरूकता के लिए लहुराबीर तक पदयात्रा निकाली। यही हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि बर्तमान में शिक्षा मूल्य की जगह वस्तु हो गई हैं। जो भारतीय शिक्षा के शानदार अतीत एवं भविष्य के गौरव के लिए अभिशाप हैं। वर्तमान भाजपा सरकार देश के 62 शिक्षण संस्थानों को यूजीसी से हटाकर जबरदस्ती स्वायत्तता के नाम पर निजी करण के हवाले कर रही हैं। जिससे संस्थागत भ्रष्टाचार में बेतहाशा वृद्धि होगी। सरकार सामाजिक न्याय के अवधारणा को ठोकर मार रही है। प्रदर्शन में प्रदेश महासचिव पूर्वी क्षेत्र रामजी पांडेय, विकास सिंह,वीरेन्द्र सिंह, जितेन्द्रधर द्विवेदी, लालता मिश्र, विवेक, शिवम शुक्ल, रत्नाकर पांडेय आदि शामिल रहे।

रिपोर्ट : महेश कुमार राय वाराणसी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।