घूसखोर बाबू को बचाने के लिए बदमाश बना अधिकारी

कुशीनगर- योगी सरकार ने सूबे की कमान सम्भालने के बाद गुंडों को सही राह पर ला रही हो पर अब उनसे कैसे निपटेगी जो अधिकारी ही गुंडे होने के आरोप में घिर जाये ।जी हां आपने अक्सर नेताओ को ,गुंडो को,फिरौती वालो को धमकी देते हुए सुना होगा पर अगर कोई उच्च पद बैठा अधिकारी धमकी दे तो हैरान करने वाली बात होगी।कुछ ऐसा ही मामला कुशीनगर जनपद के जिला पंचायतराज अधिकारी यानि कि DPRO का 3 मिनट 42 सेकंड का ऑडियो सामने आया है।जिसमे वह एक सफाई कर्मी को धमकी दे रहे है और धमकी ऐसी की गुंडा भी इनके सामने कुछ नही ।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर का विकास भवन इन दिनों सुर्खियों में एक ऑडियो प्रकरण को लेकर है 3 मिनट 42 सेकंड के ऑडियो में कुशीनगर जिला पंचायतराज अधिकारी राघवेन्द्र कुमार द्विवेदी एक सफाई कर्मी को अपने कार्यालय में बुलाकर धमकी दे रहे है ।एक समझौते को लेकर पर यह समझौता क्या है इस प्रकरण के लिए हम उस घटना का जिक्र करेगे जिसमे सफाई कर्मी की शिकायत पर एन्टी करप्शन की टीम ने राहुल सिंह नाम के एक बाबू को जेल भेजवाया था। यह कार्यवाही प्रमोद गोंड एक सफाई कर्मी का तबादला कराने के नाम पर दस हजार रुपए की मांग की गई थी।जिसकी शिकायत विजिलेंस टीम को दी गई। कुशीनगर के डीपीआरओ दफ्तर में क्लर्क के पद पर कार्य कर रहे राहुल सिंह को रंगे हाथ विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया था। जिस समय यह गिरफ्तारी हुई उस समय राहुल सिंह की तलाशी के दौरान क्लर्क पद पर तैनात राहुल सिंह के पास से 78,600 रुपए नगद मिलने से हड़कंप मच गया।एसपी विजिलेंस की गोपनीय जांच में सफाई कर्मी की शिकायत की पुष्टि हो गई। डीएम से अनुमति लेकर गवाह के रूप में बीडीओ खड्डा और एडीओ पंचायत खड्डा को साथ लेकर टीम डीपीआरओ दफ्तर पहुंची। फिर सफाई कर्मी को क्लर्क के पास भेजा गया। क्लर्क ने जैसे ही घूस के रुपए लेकर अपने पास रखे, टीम ने उसे दबोच लिया। क्लर्क के खिलाफ घूसखोरी का केस दर्ज कराकर विजिलेंस टीम ने उसे पड़रौना कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया।
राहुल सिंह की गिरफ्तारी से खार खाये अधिकारी ने शिकायत करने वाले सफाई कर्मी पर उसके ड्यूटी के दौरान अनियमिता दिखा कर निलंबन का फरमान जारी कर दिया।निलंबन की कार्यवाही की बात जानने जब सफाई कर्मी जिला पंचयातराज के यहां पहुचा तो साहब ने धमकी भरे शब्दो में सफाई कर्मी को अंजाम भुगत लेने की बात कहते हुए अपने आप को बदमाश व गुंडा बोलते है और समझौते की बात कहते है,अब अधिकारी के यह बोल कितना भष्टाचार रोक पाएगी यह ऑडियो स्पष्ट जाहिर करता है।फिलहाल इस मामले में जब अधिकारी से इस ऑडियो के प्रकरण को जानना चाहा तो अधिकारी ऑडियो को ही गलत साबित करते हुए सफाई कर्मी के आरोप को बिन बुनियाद बतलाते हुए इनकार कर दिए।
रिपोर्ट-अनूप यादव,कुशीनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।