सरकार की मंशा कर रहे फेल: बिजली बिल शहरी क्षेत्र का सप्लाई ग्रामीण फीडर की,फाल्ट के नाम पर घंटों कटौती

बरेली- उत्तर प्रदेश के बरेली जिलें में बिजली विभाग की लापरवाही और मनमानी के चलते हजारो उपभोक्ता परेशान है। कारण बिजली की सप्लाई। जिलें के शहर क्षेत्र के बड़े हिस्से को ग्रामीण फीडर से सप्लाई दी जा रही है यही कारण है आये दिन फाल्ट के नाम पर घंटों सप्लाई काट दी जाती है।

इस क्षेत्र को काफी समय से शहर से जोड़ने की मांग की गयी जिसके चलते शहर विधायक ने पैरवी भी की किन्तु मनमानी के कारण ऐसा नहीं किया गया।उपभोक्ताओं से शहरी बिजली बिल की वसूली तो की जाती है किन्तु सप्लाई ग्रामीण क्षेत्रों से भी बुरी दी जाती है।कारण जानने पर फाल्ट बताकर जिम्मेदार अपना पल्ला झाड़ लेते है।

बता दें कि शहर के कर्मचारी नगर, गाधीपुरम और इसके आसपास के इतनी नई कालोनी है जिसमें उपभोक्ता हजारों है जो यह सब विभाग की मनमानी के चलते काफी लम्बे समय समय से इस समस्या से जूझ रहें है किन्तु कोई सुनवाई नहीं होती।देखने बाली बात यह है कि गांधी पुरम कालोनी मे हाल और भी बुरा है आधी से ज्यादा कालोनी मे शहर की सप्लाई है किन्तु कुछ हिस्सा इस सप्लाई से अछूता है जिसके चलते कुछ उपभोक्ताओं ने दोनो सप्लाई ले ली है क्योंकि विभाग कहता है कि शहर की चाहिए तो नया कनेक्शन ले लो।मगर क्यों तो जिम्मेदार जबाब नहीं देते जब बिल एक सा बसूला जा रहा है तव सप्लाई एक सी क्यों नहीं इस कालोनी में ग्रामीण सप्लाई भी दो फीडर से दी जा रही है एक शहर क्षेत्र का फीडर बताया जाता है और एक ग्रामीण क्षेत्र का। इस क्षेत्र में देखे तो विभाग खंबे और तार भी दसियों साल से नही लगा पाया है बात करने पर टाल-मटोल। इसका कारण सुविधा शुल्क भी हो सकता है।

सरकार की मंशा है कि निर्विरोध सप्लाई मिले किन्तु विभाग कौन सी मानसिकता के चलते काम कर रहा है पता नही।हाल यही रहा तब किसी दिन जनता को सड़क पर उतरकर ही फैसला करना होगा शायद विभाग भी इसी दिन का इंतजार कर रहा है कि जनता उग्र हो और बात शासन तक जाये तब समस्या का निराकरण किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।