समाजवादी पार्टी कार्यालय पर समाजवादी चिंतक व विचारक स्व0जनेश्वर मिश्र की मनाई गई जयंती

आजमगढ़- समाजवादी पार्टी कार्यालय पर समाजवादी चिंतक व विचारक स्व0जनेश्वर मिश्र की जयन्ती मनाई गयी। सपा नेताओं ने कहा की स्व0 जनेश्वर मिश्र मनसा, वाचा, कर्मणा, समाजवादी थे। उन्होंने पूरा जीवन गरीब, शोषित जनता के अधिकारों व बेहतरी के लिए समर्पित किया था। इतने लम्बे राजनीतिक जीवन में कभी कोई दाग नहीं लगी। वह निर्भीक व निडर थे। जुल्म व अन्याय के विरूद्ध हल्ला बोल का नारा बुलन्द करते थे। आज देश में ऐसे नेताओं की आवश्यकता है जो देश के तानाशाह व साम्प्रदायिक व सरकार के विरूद्ध संघर्ष में अग्रणी भूमिका अदा करे।
विधायक डाॅ संग्राम यादव ने कहा कि स्व0 जनेश्वर मिश्र के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। देश में लोकतंत्र व संविधान को खत्म करने पर तुली भाजपा की सरकार के विरूद्ध समाजवादी विचारों से लैश लोग ही लड़ सकते हैं। स्व0जनेश्वर मिश्र जी डा0लोहिया के विचारों व समाजवादी सिद्धान्तों पर चलकर गरीबों की लड़ाई लड़ने का काम किया। उनका पूरा जीवन सादगी व ईमानदारी से परिपूर्ण था। कार्यक्रम का संचालन महासचिव हरिप्रसाद दूबे ने किया।कार्यक्रम में पूर्व एम0एल0सी0कमला प्रसाद यादव, बबिता चैहान, प्रेमा यादव, किरन श्रीवास्तव, द्रौपदी पाण्डेय, आशा यादव, शिवसागर यादव, शैलेन्द्र यादव, वेदप्रकाश यादव, ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में वीरेन्द्र यादव, हंसराज चैहान, रिंकू यादव, मेराज अहमद, हकिम वेग, मिर्जा मसूद वेग, अजित राव, रामपलट, मेला पहलवान, केदार यादव, कमेश यादव, रामप्रवेश यादव, सपना निषाद आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।