सत्य अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पत्रकारों ने मनाई जयंती

बरेली।महात्मा गांधी जी के जन्मदिन के ख़ास मौक़े पर चौकी चौराहे स्थित गांधी उघान बरेली में हर्षोल्लास के साथ पत्रकारों ने गांधी जयंती मनाई ।जिसमें जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया (रजि.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना के साथ तमाम पत्रकारों ने गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये।साथ ही कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किये।
इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पत्रकारों को आज़ादी की लड़ाई में गांधी जी के योगदान और त्याग,समर्पण से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस की तरह दो अक्टूबर को भी राष्ट्रीय पर्व का दर्जा हासिल है। जिसने देश को आज़ाद कराया। जिसने पूरी दुनिया को अहिंसा का पाठ पढ़ाया। जिसने हिन्दोस्तां की संस्कृति का महत्व बताया। जिसने विदेशी कल्चर को दूर कराया। वही महान पुरुष राष्ट्रपिता महात्मा गांधी कहलाया।पत्रकार वीरेंद्र कुमार ने कहा कि गांधी जी के कार्यों और विचारों ने देश की स्वतंत्रता और इसके बाद आज़ाद भारत को आकार देने में बड़ी भूमिका निभाई।पत्रकार सत्यम शर्मा ने मुख्य बिंदुओं पर रोशनी डालते हुए कहा कि गांधी जयंती पर हम सब मिलकर प्रण लें कि एक स्वच्छ भारत के निर्माण में अपना योगदान करेंगे न गंदगी फैलाएंगे न ही किसी को फ़ैलाने देंगे।
इस दौरान पत्रकारों ने संयुक्त रूप से एक ज्ञापन भी दिया जिसमे देश मे जर्नलिस्ट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की।साथ ही आये दिन पत्रकारों पर हो रहे झूठे मुकदमों पर भी रोष प्रकट किया।
इस अवसर पर सौरभ गुप्ता ,मोहित, ताकि रजा, शंशाक शर्मा, रविन्द्र कुमार,आदि ने अपने विचार रखे।इस अवसर पर सभी पत्रकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जिसमें मुख्यतौर पर अनुराग सक्सेना, सत्यम् शर्मा, वीरेंद्र कुमार, शशांक शर्मा, सौरभ गुप्ता, रविंद्र कुमार पुरषोत्तम सैनी,ताकि रजा आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।