संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की जलकर मौत

ज्ञानपुर(भदोही) – कोतवाली क्षेत्र के रायपुर नामक गांव में रविवार की बीती रात एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में जलकर मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवनाथपुर बाजार के कटेबना गांव निवासी विजय शंकर गौतम की पुत्री खुशबू की शादी वर्ष 2015 में रायपुर गांव निवासी अवधेश गौतम के साथ हुई थी ।अवधेश गौतम कामकाज के सिलसिले में मुंबई रहता है। जबकि पत्नी खुशबू सास ससुर के साथ घर पर ही रहती थी। खुशबू एक मासूम बच्ची की मां है बच्ची अभी दो महीने की है। परिजनों के अनुसार खुशबू जब कमरे में गई तो कुछ देर बाद अचानक आग से जलने लगी। शोरगुल सुनकर परिजन आनन फानन में लेकर उसे निजी अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया ।उधर सूचना मिलते ही देर रात मायके वाले भी पहुंच गए और मामले को पुलिस से अवगत कराया । घटना में खुशबू की दुधमुंही बच्ची बिल्कुल साफ बच गयी है। इस बाबत खुशबू के पिता विजय शंकर गौतम ने अपने समधी यानी खुशबू के ससुर व खुशबू के देवर तथा उसके पति अवधेश पर आग लगाकर जला देने का आरोप लगाया है। बताया है कि शादी में 32 हजार नगद रुपए के साथ सोने की अंगूठी और सिगड़ी भी दिए थे ।इसके भी बावजूद मेरी बेटी को बराबर प्रताड़ित करके मोटरसाइकिल की मांग हुआ करती थी ।पुलिस ने पुलिस ने मौके से खुशबू के पति अवधेश को गिरफ्तार कर लिया है ।ससुराल के अन्य परिजन भागने में सफल रहे ।इस बाबत कोतवाल अजय कुमार सिंह का कहना है ,कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। तदनुसार मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
पत्रकार आफ़ताब अंसारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।