शाहजहांपुर में प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान

शाहजहांपुर- उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के बंडा थाना क्षेत्र के ठूर्रा गांव में प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी । घटना से गांव तथा प्रेमी युगल के घरों पर कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी युगल के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बंडा थाना क्षेत्र के गांव ठुर्रा निवासी कालीचरण के बेटे अजय पाल उर्फ सचिन(21) का गांव के ही रामदास की बेटी ममता (19) के साथ पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे। प्रेम प्रसंग की जानकारी होने पर युवक के परिजन उनकी शादी के लिए राजी हो गए । जबकि युवती के परिजनों ने शादी से इनकार करते हुए युवती पर बंदिशें लगा दी। लेकिन बंदिशों के बाबजूद दोनों एक दूसरे से चोरी छिपे मिलने लगे। जब उन्हें लगने लगा कि वे एक नहीं हो सकते तो प्रेमी युगल ने बुधवार की देर रात घातक कदम उठाते हुए गांव से बाहर जाकर कोई जहरीला पदार्थ खा लिया।

मृतक के पिता काली चरण की माने तो देर रात लगभग डेढ़ बजे ममता ने फोन पर बताया कि उनलोगों जहर खा लिया है। जिसके बाद कालीचरण ने डायल हंड्रेड को सूचना दी और दोनों लोगों को बंडा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आये गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही प्रेमी युगल ने दम तोड़ दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुभष चन्द्र शाक्य ने बताया कि, गुरुवार सुबह बंडा पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक व युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली है। छानबीन के दौरान पता चला है कि प्रेमी युगल एक ही बिरादरी से ताल्लुक रखते थे और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन परिजन को को उनका रिश्ता मंजूर नही था। जिसके चलते देर रात प्रेमी युगल घर से निकल गए और बाहर जाकर कोई जहरीला प्रदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस द्वारा पूरे मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। शवो का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व छानबीन के दौरान जो तथ्य निकल कर सामने आते है उसी आधार पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।