वक़्फ़ सी ई ओ व ईओ ने किया वृक्षारोपण:लोगो से मिले, चेयरमैन गायब

रुड़की/हरिद्वार- आज रुड़की रहमानिया मदरसे व कब्रिस्तान में वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें उत्तराखंड वक़्फ़ सी ई ओ अलीम अंसारी व ई ओ तंज़ीम अली ने शहर के मोज्जिस लोगो के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया।
इसके बाद समिति के सदस्य और अनेको गणमान्य लोगों के साथ कब्रिस्तान स्थित मस्जिद में अलीम अंसारी ने लोगों के सुझाव व शिकायते सुनी। वक़्फ़ की दुकानों के किरायदारों ने बताया कि उनसे नक़द किराया बिना रसीद के वसूला जाता है। शारिक अफ़रोज़ ने रुड़की वक़्फ़ से जुड़ी तमाम शिकायतों से सीईओ को अवगत कराते हुए कहा कि लड़ाई व्यक्ति से नही बल्कि इस सिस्टम से है जहां ऐसी अंधेरगर्दी, भ्रष्टाचार और तानाशाही की गुंजाइश है। रिज़वान कौसर ने वक़्फ़ पे काबिज़ अवैध लोगो पर तुरन्त कार्यवाही की मांग की।
हाजी मुस्तकीम ने कहा कि रुड़की वक़्फ़ की पिछले 18 साल की वित्तीय अनियमितताओं की जांच होनी चहिये ओर कार्यवाही हो, एडवोकेट जावेद अख्तर ने कहा कि रुड़की में समिति ने वक़्फ़ एक्ट और कानून दोनों को ताक पर रखा हुआ है। अब्दुल खालिक ने कहा कि रुड़की की जनता उम्मीद करती है कि उत्तराखंड वक़्फ़ तुरन्त कार्यवाही करेगा।
सय्यद शेराज़ ने कहा कि वक़्फ़ के अधिकारियों को भी रुड़की वक़्फ़ के मुत्तालिक अपनी जिम्मेदारियां निभानी चाहिए।
सीईओ अलीम अंसारी ने कहा कि ईओ तंज़ीम अली जांच कर रहे हैं और उनकी रिपोर्ट मिलते ही कार्यवाही की जाएगी, उन्होंने कहा कि जब तक वक़्फ़ के पास लिखित शिकायत न पहुचे वह कुछ नही कर सकते, खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अच्छा है कि शहर के लोगो ने सवाल करना शुरू किया, अच्छी व्यवस्था के लिए ज़रूरी है कि सवाल पूछे जाए।
ई ओ तंज़ीम अली ने कहा कि वो अपनी रिपोर्ट जल्द आला अधिकारियों को भेजेंगे और उचित कार्यवाही होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि शहर के समस्त लोगो को साथ लेकर मशवरे से रुड़की वक़्फ़ के कामो को आगे बढ़ाया जाएगा। गौरतलब है कि इस मौके पर खुद को रुड़की वक़्फ़ का चैयरमेन व सेक्रेटरी कहने वाले दोनों शक़्स गायब रहे। वक़्फ़ संविदा कर्मी मोहम्मद अली,शाकिर अली, नईम सिद्दीकी, असलम क़ुरैशी, हाजी नदीम, हाजी मुस्तकीम , शारिक अफ़रोज़, सय्यद शीराज़, शाहनवाज़ पप्पी, आलम , क़ुददूस, रिज़वान कौसर, हारून, सैफुल सैफी, ओवैस, हाजी मेहबूब, इक़बाल खान नेता, व वक़्फ़ दुकानों के किराएदार व शहर के अनेक गणमान्य लोग रहे मौजूद।

-हरिद्वार से तसलीम अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।