भगवान भगीरथ से प्रेरणा लेकर गंगा स्वच्छता अभियान के तहत निसवार्थ सेवा में जुटे युवा

हरिद्वार- निरंतर साप्ताहिक चल रहे स्पर्श गंगा अभियान के तहत आज हरिद्वार के विभिन्न गंगा घाटों एवं तटों पर सैकड़ों युवाओं युवतीयों ने स्वच्छता अभियान चला कर वहाँ पसरी गंदगी को साफ़ किया ।
स्पर्श गंगा के राष्ट्रीय संयोजक शिखर पालीवाल ने बताया की वो आज सुबह ही विदेश यात्रा से हरिद्वार पहुँचे,पहुँचते ही सीधा विश्वकर्मा घाट, गणेश घाट और प्रेम नगर घाट पहुँचे और अपनी टीम के साथ स्वच्छता अभियान में भाग लिया ।उन्होंने बताया कि युवाओं का जोश दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और बिना प्रशासनिक सहयोग और निसवार्थ भाव से ये बच्चे और युवा युवतियाँ अपने अपने स्तर से गंगा को स्वच्छ निर्मल रखने का पूरा प्रयास कर रहे हैं । शिखर ने कहा की बहुत जल्द अब तकनीकी सहायता से, नए उपकरणो से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा ।
आज तन्मय शर्मा, पंकज त्यागी, वेणु त्यागी के नेत्रत्व में विभिन घाटों और तटों पर स्वच्छता अभियान चला कर यात्रीयों को जागरूक किया ।
सागर पुरोहित ने कहा कि हमारे स्कूल के काफ़ी संख्या में बच्चे अभियान में भाग ले रहे हैं और अन्य बच्चे भी हमसे जुड़ना चाह रहे हैं ।
पंकज त्यागी ने कहा बी॰एच॰ई॰एल॰ के अधिकारी गण भी इस पावन अभियान का हिस्सा बन रहे हैं और परिवार सहित इस से जुड़ने के इच्छुक हैं । उन्होंने कहा कि अगले रविवार से सभी को साथ लाया जाएगा ।
वेणु ने कहा हम पिछले कई महीनो से इस अभियान का हिस्सा हैं और रविवार को सुबह अपने आप जल्दी उठकर सफ़ाई अभियान में जाना हमें अच्छा लगता है ।
आज अभियान में भाग लेने वालों में अभिषेक राणा, आर्यन, हनी, वर्णित, सूरज, दियांशु, करण, गौतम, मनु आदि थे ।

– हरिद्वार से तसलीम अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।