वीकेंड लॉकडाउन के बाद खुला शहर तो लगा चारों तरफ जाम

फतेहगंज पश्चिमी, बरेली। दो दिन की साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुलते ही विभिन्न स्थानों पर भयंकर जाम लग गया। यातायात व्यवस्था व्यापार रही हो गई। लोग उमस और धूप में भी बेहाल होते रहे। जाम ऐसा कि वाहन भी रेंगते रहे। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने ही लगे जाम को खुलबाने में दोपहर हो गई। पुलिस ने किसी तरह जाम से निजात दिलाई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। इस दौरान कुतुबखाना चौराहा, जिला अस्पताल रोड, लाल फाटक, शहामतगंज चौराहा, अयूब खां चौराहा, सेटेलाइट चौराहा, चौकी चौराहा, चौपुला रोड और डेलापीर पर जाम की स्थिति बनी रही। जाम में फंसे होने के कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई। शाहमतगंज में बिगड़ी यातायात व्यवस्था के चलते आए दिन जाम की स्थिति बन जाती है। बेतूके खड़े ठेले और ई रिक्शा की वजह से यहां आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है। शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बाजार, ऑफिस और कारखाने खुलते ही सड़कों पर वाहनों की भीड़ लग गई। यातायात नियंत्रण के बाहर होते ही बाजार और चौराहों पर जाम लग गया। इस दौरान कार वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। शहर से सेटेलाइट होते हुए पीलीभीत और फरीदपुर की ओर से जाने वाले लोग परेशान रहे सुबह से लगा जाम देर दोपहर तक लगा रहा। चौराहे पर लगे जाम के चलते पुलिस के भी पसीने छूट गए। जाम में फंसे लोग उमस भरी गर्मी में यातायात व्यवस्था को कोसते रहे। ने कहा कि पुलिस को चाहिए यातायात व्यवस्था को नियंत्रण करने के लिए विशेष व्यवस्था करनी चाहिए।
लाल फाटक पर भी दिन भर लगता है जाम
लाल फाटक ओवरब्रिज निर्माण कार्य की वजह से हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। सोमवार को भी जाम की स्थिति बनी रही। वहां से गुजरने वालों को जाम के चलते काफी परेशानी हुई। लाल फाटक का रास्ता संकरा होने और सोमवार को मिनी लॉकडाउन खुलने के बाद बड़ी भीड़ के चलते दिनभर जाम लगा रहता है। दरअसल दो दिन के मिनी लॉकडाउन खुलने के बाद लाल फाटक के रोड से बदायूं, देवचरा, भमोरा समेत क्षेत्र के सैकड़ों गांव जुड़े हुए हैं। यहां जाम के कारण घंटों तक वाहन धीरे धीरे रेंगते नजर आए। लोगों ने आरोप लगाया कि जगह-जगह पुलिस की तैनाती की कमी के चलते जाम की स्थिति बनी रही।
बाजारों में उमड़ी भीड़ में नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग
सोमवार को लॉकडाउन खुलने के बाद बाजारों और दुकानों में काफी भीड़ भाड़ दिखाई दी। इस दौरान लोगों में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही दुकानदारों ने दुकान पर आने वाले ग्राहकों को सैनिटाइज कराया। पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण तेजी से फैल सकता है। ऐसी लापरवाही बरतने वालों पर नकेल कसने वाली नगर निगम और पुलिस की टीम को सोमवार को नदारद दिखी।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।