विधायकों ने उधेड़ी मंत्रियों की बखिया: निशाने पर रहे चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा

बाड़मेर/राजस्थान- मंत्रियों की कार्यशैली और उनकी बदमिजाजी से परेशान विधायकों ने प्रभारी अजय माकन के समक्ष आधा दर्जन से ज्यादा मंत्रियों की बखिया उधेड़कर रख दी । भड़ास निकालते हुए विधायकों ने मांग की कि भ्रस्ट और निकृष्ट मंत्रियों को जल्दी मंत्रिमंडल से नही निकाला गया तो अगले चुनावों में पार्टी की लुटिया डूबने से कोई नही रोक सकता है ।

कुछ विधायको ने अजय माकन से कहाकि प्रदेश को पटरी पर लाना है तो सचिन पायलट को सीएम बनाना उचित कदम होगा । उधर अधिकांश विधायकों ने गहलोत सरकार की जमकर तारीफ की । विधायकों का कहना था कि पूरे देश मे कोरोना नियंत्रण की रोकथाम के लिए सरकार ने सराहनीय और अनुकरणीय कार्य किया है । साथ ही विकास कार्य भी द्रुत गति से हो रहे है ।

विधायक मुख्यमंत्री के कामकाज से पूरी तरह संतुष्ट है । लेकिन मंत्रिमंडल के आधा दर्जन से ज्यादा मंत्रियों के प्रति विधायकों में नाराजगी देखने को मिली । चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, श्रम मंत्री टीकाराम जूली, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया और चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग के कामकाज को लेकर विधायकों ने अपने क्रोध का इजहार किया ।

विधायकों में सबसे ज्यादा क्रोध चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को लेकर था । विधायकों ने इन्हें लूज टेम्परामेंट, बदमिजाज और भ्रस्ट मंत्री बताया । विधायकों की शिकायत थी कि ये किसी से मिलते नही है । नाम नोट कराने के बाद भी कभी पलटकर फोन नही आता है । विधायकों की ओर से इनके पुत्र पर भी गम्भीर आरोप लगाए गए । बदमिजाजी के आरोप गोविंद सिंह डोटासरा व उदयलाल आंजना पर भी लगाए गए ।

माकन ने विधायको द्वारा मंत्रियों पर लगाए आरोप की पुष्टि के लिए अन्य विधायकों से भी क्रॉस क्वेश्चन किये । एक विधायक ने प्रताप सिंह पर आरोप लगाते हुए कहाकि परिवहन विभाग भ्रस्टाचार का अड्डा बनकर रह गया है । खाचरियावास के आने के बाद भ्रस्टाचार में बेहद इजाफा हुआ है ।

बातचीत के दौरान माकन ने विधायकों को आश्वस्त किया कि आपकी बात प्रमुखता के साथ आलाकमान तक पहुंचाई जाएगी । जिन मंत्रियों की गम्भीर शिकायत है, उनके खिलाफ कार्रवाई भी आलाकमान द्वारा की जा सकती है । आज देर रात तक रायशुमारी का कार्य पूर्ण होने की संभावना है ।

– राजस्थान से राजू चरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।