वाराणसी पुलिस ने नकली सीमेंट के गिरोह का किया भंडाफोड, 4 गिरफ्तार

वाराणसी- वाराणसी के लंका पुलिस ने आज नकली सीमेंट का कारोबार कर गिरोह का खुलासा किया है।पुलिस ने इस गोरखधंधे में शामिल चार अभियुक्तों को लंका थाना क्षेत्र के नुआंव के पास से गिरफ्तार किया है। गिरोह के पास से लंका पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्राली सहित 310 नकली सीमेंट की बोरी बरामद किया है।
लंका पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त संदीप पटेल नुआंव थाना लंका, बिन्दु बिन्द भदौरा, थाना चैनपुरा बिहार, राधेश्याम पंकज सिंह टनवा, थाना रामनगर के रहने वाले है। गिरफ्तारी के संबंध में लंका थाना प्रभारी निरीक्षक भारत भूषण तिवारी ने बताया कि हमारी पुलिस टीम डाफी तिराहे के पास चेकिंग अभियान चला रही थी कि उसी समय मुखबिर से सूचना मिली कि नुआंव में काफी दिनो से नकली सीमेन्ट का कारोबार हो रहा है नकली सीमेन्ट को लाकर उसे असली सीमेन्ट की बोरियों में भरकर महंगे दामों में असली सीमेन्ट बताकर बेचने का धन्धा चल रहा है।
इस सूचना पर हमारी पुलिस टीम मौके पर पंहुचकर चार अभियुक्तों को नकली सीमेंट के साथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग रामनगर औद्योगिक क्षेत्र रामनगर से मैहर गोल्ड नामक नकली सीमेंट लेकर आते है तथा भठ्ठे के पास स्थित गोदाम में ले जाकर ACC सीमेंट के असली बोरो में मैहर गोल्ड सीमेन्ट के बोरो को पलट कर मशीन से मुँह की सिलाई कर असली ACC सीमेंट के रुप में ग्राहकों को सप्लाई कर देते है।
वही लंका पुलिस ने बताया कि आसपास के जिलों में छोटी छोटी मात्रा में नकली सीमेंट की सप्लाई हुई है जिसकी अभी पूछताछ जारी है।
गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में लंका थानाप्रभारी निरीक्षक भारत भूषण तिवारी, सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र प्रताप सिंह, सब इंस्पेक्टर घनश्याम शुक्ल, सब इंस्पेक्टर प्रकाश सिंह, सब इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार राय, हेड कॉ वकील मोहम्मद, हेड कॉ सुनील कुमार राय, हेड कॉ आदित्य कुमार राय शामिल रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।