आक्सीजन गैस सिलेण्डर भरते समय सिलेंडर फटने से पांच की मौत

जौनपुर- जौनपुर जिले के लाइनबाजार थाना क्षेत्र के जगदीशपट्टी रेलवे क्रासिंग के पास शाम पांच बजे धमाके के साथ आक्सीजन गैस सिलेण्डर फटने से एक मकान धराशायी हो गया। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई। वही आधा दर्जन लोग घायल हो गये हैं।
उसी दौरान उधर से गुजर रही टूरिस्ट बस भी चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गयी है। इसमें कुछ टूरिस्ट के भी घायल होने की सूचना मिली है। वही मौके पर एनडीआरएफ टीम बचाव कार्य जारी है। वही घायलों को आनन-फानन में जिला अस्पताल इलाज के लिये भर्ती कराया गया है।वही जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा, एसपी आशीष तिवारी समेत जिले के आला अफसर व पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे गए हैं। बचाव का कार्य तेजी से किया जा रहा है। वही मौके पर फायर एक्सपर्ट बुलाये गये हैं।
मिली जानकारी के अनुसार लाईनबाजार थाना क्षेत्र के जगदीशपुर रेलवे क्रासिंग के पास हरीश चन्द पटेल जो अपने मकान के नीचे बने दुकान मे सिंह आॅक्सीजन गैसेज की दुकान चलाते है बताया जा रहा है कि दुकान मे गैस भरते समय यह ब्लास्ट हुआ और तेज धमाका हुआ जिसे सुनकर आसपास के लोगो का भीड़ एकत्रित्र होने लगा |
बताया जा रहा है कि इस ब्लास्ट के चपेट मे आने से 5 की दर्दनाक मौत हो गया है और घायलो की संख्या 5 बताया जा रहा है जिनका उपचार जिला चिकित्सालय मे चल रहा है| सिंलेडर ब्लास्ट मे हुये मृतको को जिलाधिकारी ने 2 लाख रुपया और घायलो को 50 हजार रुपया की राहत राशि प्रदान करने की घोषणा किये है| एवं घटना स्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुँची हुयी है और राहत बचाव कार्य जारी है|

रिपोर्ट:-शैलेंद्र यादव जौनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।