लॉक डाउन के बीच श्रद्धालुओं ने की भगवान राम की पूजा:कोरोना से निजात के लिए भक्तों ने की आराधना

मझौलिया/बिहार – मझौलिया में लॉकडाउन के बीच आज गुरुवार को रामनवमी के दिन मर्यादापुरुषोत्तम श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। श्रद्धालु श्रीराम व पवनसूत हनुमान की आराधना में लीन हैं। कोरोना महामारी के आक्रांत के कारण श्रद्धालु मंदिर जाने के बजाय घर में ही पूजा-अर्चना कर रहे हैं। मझौलिया के अकड़ाहा पुल के समीप इस बार रामनवमी पर भारी भीड़ के जुटने की संभावना जताई थी। लेकिन इन सभी संभावनाओं पर कोरोना की वैश्विक महामारी ने पानी फेर दिया है। रामनवमी के अवसर पर लगने वाला मेला कोरोना संक्रमण की भेंट चढ़ गया। कई वर्षों से लगने वाले मेले में विभिन्न गांवों के लोगो का जमावड़ा इस मैदान में लगता था । इस बार कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है।जिसे लेकर कोई सावर्जनिक या धार्मिक अनुष्ठान जहाँ भीड़ जमा हो वह सभी कार्यक्रम को स्थगीत कर दिया गया हैं। लेकिन पर्व को लेकर श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है। यह पर्व भगवान विष्णु के सातवें अवतार मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के जन्म दिवस के रूप में राम नवमी का पर्व मनाया जाता है।बताते चले कि
श्रद्धालुओं ने घरों में ही मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम पूजा आराधना की और जीवन में सुख-शांति व कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए प्रार्थना की।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।