काशी के युवाओं ने मसीहा बनकर की इस परिवार की सहायता

वाराणसी: मिर्जामुराद/सेवापुरी शादी विवाह आदि मांगलिक कार्यक्रमों में गीत संगीत नृत्य आर्केस्ट्रा के माध्यम से मनोरंजन कर अपना आजीविका चलाकर अपने परिवारों को पालने के इरादे से अपने वतन पंजाब को छोड़ कर वाराणसी आए थे। यहां आकर वे शादी विवाह में मांगलिक कार्यक्रम में रंगारंग गीत संगीत नृत्य की प्रस्तुति देकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। लॉक डाउन (Lock down) होने के कारण वे रोजी-रोटी व रहने के लिए परेशान हो गए। इस दौरान रेड ब्रिगेड ट्रष्ट के अजय पटेल ने पूरे परिवार को अपने गांव मनकईया में उनकी खाने पीने की व्यवस्था की। भरण-पोषण के इरादे से पंजाब का एक परिवार वाराणसी आया। जब से पूरे देश में लॉक डाउन का ऐलान हुआ है यह परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गया। आज इस पूरे परिवार के बच्चों सहित लगभग 10 लोग भूखे-प्यासे दर-दर भटकने को मजबूर थे। इसकी जानकारी जब अजय पटेल को हुई तो उन्‍होंने मानवता दिखाते हुए परिवार के सभी सदस्यों को अपने गांव में खाने पीने की व्यवस्था की।

दूरदराज से आए इस परिवार की महिलाओं ने बताया उनके साथ बच्चों सहित परिवार में 10 लोग हैं जो कि इन दिनों भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि इतना पैसा भी नहीं बचा कि वे अपने घर पंजाब लौट सकें। उन्होंने बताया कि अजय पटेल ने इस मुसीबत के समय में हमारी भगवान के समान हमारी सहायता की है। इसकी जानकारी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता को हुई तो उन्होंने एक सप्ताह की खाद्य सामग्री पीड़ित परिवार को देकर उनके खाने-पीने की व्यवस्था की है। खाद्य सामग्री पैकेट पाकर यह परिवार बहुत खुश हुए और उन्होंने कहा कि सभी लोग हमें सिर्फ नाच गाना वाले समझते हैं लेकिन आप लोगों ने हमें एक इंसान समझा और हमारी सहायता की।

रिपोर्ट:- राजकुमार गुप्ता वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।