लूट की घटना को अंजाम देने से पहले ही हुए बेतिया में पांच गिरफ्तार: तमंचे व कारतूस बरामद

बिहार/मझौलिया- पश्चिमी चम्पारण के मझौलिया में अमवा मन के पास सड़क किनारे खड़े तीन लोगों को एवं दो अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों के पास से पुलिस ने चार तमंचे, कारतूस, तीन बाइक व मोबाइल जब्त किए हैं। अन्य अपराधी भागने में सफल रहे हैं। पांच में से दो अन्य अपराधियों को लोडेड पिस्टल के साथ बेतिया के आईटीआई चौक से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार तीन अराधियों ने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि ये ठाकुर गिरोह के हैं। सभी को नरकटियागंज के डीलर से सात लाख की लूट को अंजाम देना था। बताया है कि फिहलाज उन्हें मोतिहारी में उनके सहयोंगी पप्पू पटेल व संदीप गिरि के साथ लूट की घटना में शामिल होने जाना था। इसी क्रम में वे मझौलिया में जुटे थे। वहीं इन्हें तिरहुतिया के वर्तमान मुखिया प्रिंस पाण्डेय की हत्या करने की सुपारी भी मिली थी। जिसकी साजिश रची जा रही थी। इसके पहले ही ये गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

गिरफ्तार किए गए लोगों में सोनू चौधरी- पोखरिया, चनपटिया, पश्चिमी चम्पारण, पुरुषोत्तम दुबे- मनुआपुल, बेतिया, मुन्ना कुमार- बनहौरा, नौतन, बेतिया,विकास ओझा व सोनू चौधरी शामिल है।

पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत आई0टी0आई0 चौक पर हत्या की योजना बनाने वाले एकत्रित अपराधी विशाल ओझा व विकास ठाकुर को एक लोडेड देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उन लोगों ने बताया कि कुंदन तिवारी के कहने पर वे दोनों तथा सोनू चौधरी आए थे। सोनू चौधरी को मझौलिया तरफ चले गए हम लोग यहीं रुक गए। तब तक पुलिस ने हम लोग को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा आगे की जांच की कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार पांचो अपराधियों को जेल भेजा गया।

इन पांचों अपराधियों की गिरफ्तारी से प्रशासन को बहुत बड़ा कामयाबी मिली है। शहर में होने वाले अपराध पर नियंत्रण किया गया। इसके लिए पुलिस प्रशासन धन्यवाद की पात्र है।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।