लापरवाही ले सकती हैं नौनिहालो की जान

शाजापुर/मध्यप्रदेश- उज्जैन के शासकीय पानदरीबा स्कूल में दो दिन पहले हुई घटना के बाद एक बार फिर से ये चिंता सताने लगी है कि जिले में जो शासकीय स्कूल जर्जर हो रहे वहां पर कभी-भी गंभीर हादसा हो सकता है। इस बारे में जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लेकर सभी को जानकारी है फिर भी अनदेखा किया जा रहा है। इससे ये लापरवाही किसी भी दिन भारी पड़ सकती है।
उज्जैन में स्थित शासकीय कन्या मावि पानदरीबा की छत की गैलरी की दीवार 2 जुलाई को भरभराकर गिर गई थी। इस हादसे में छत पर खेल रही 5 छात्राएं घायल हो गई थीं। हादसे के बाद शाजापुर जिले में जर्जर स्कूल भवनों की मरम्मत को लेकर विभागीय लापरवाही सामने आती दिखाई दे रही है। जिला मुख्यालय पर स्थित स्कूल भवन वर्षों जर्जर हो रहे हैं। इन पर जर्जर भवन का नोटिस भी लगा दिया गया, लेकिन फिर भी कोई सुध नहीं ले रहा।
शहर में तालाब की पाल पर स्थित शासकीय कन्या प्रावि सोमवारिया का एक कक्ष बनने के बाद से ट्रैक्टर की टक्कर से जर्जर स्थिति में आ गया।
– गौरव व्यास शाजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।