रोजा इफ्तार का हुआ आयोजन: बड़ी मस्जिद व बाजार में हुआ आयोजन

वाराणसी/पिण्डरा-पिंडरा बाजार में सोमवार को हाजी हमीद खां की तरफ से बड़ी मस्जिद में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया । जिसमें बड़ी संख्या में मुसलमानों के साथ हिंदु भाइयों ने भी हिस्सा लिया। मगरिब की अजान सुनकर लोगों ने खजूर से रोजा खोला व दस्तरखान पर लगे लजीज व्यंजनों को खाकर आनंद लिया। उल्लेखनीय है की हाजी हमीद रोजगार के सिलसिले में अहमदाबाद गुजरात रहते है । लेकिन प्रतिवर्ष पिंडरा में रोजा इफ्तार का आयोजन कराते है। विगत वर्षो के भाति इस वर्ष भी उनके द्वारा यह आयोजन कराया गया जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय इलियास और फखरे आलम को सौपा था।
इफ्तार के बाद मगरिब की नमाज अदा की गई। मगरिब की नमाज मौलाना माजीद ने अदा कराई नमाज बाद मुल्क के अमन,भाईचारा,व तरक्की के लिए दुआख्वानी भी हुई। इस दौरान इलियास खां,फखरे आलम,आफ़ताब आलम,हाफिज नजरे आलम,हाजी यासीन, इमरान खान ,आलमजेब , आलमगीर खान ,गिरधर सेठ, शहजाद शेख ,राजकुमार गुप्ता ,डॉ आर सी वर्मा ,मोहम्मद इस्माइल सैफ खान ,इलियास अली ,अभिषेक यादव ,जियावन मुमताज ,नईम मूसा ,विपिन चौरसिया कल्लू ,मोनू ,सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।
वही दूसरी ओर पिंडरा बाजार के उत्तरी छोर पर स्थित शमा ऑटो एजेंसी में भी रोजा इफ्तार का आयोजन हुआ। जिसमे प्रमुख रूप से रहीम शेख, अंजार अहमद, इरफ़ान, अनुराग, इस्माइल, संतोष कुमार , इलियास, अहमद सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।
रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।