राजातालाब तहसील पर पल्स ग्रुप के निवेशक तथा कर्मचारियों द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन

रोहनिया-राजातालाब तहसील पर सोमवार को दोपहर 12 बजे पल्स ग्रुप की कंपनी पीएसीएल द्वारा कर्मचारियों तथा जमाकर्ताओं का पैसा ना मिलने के कारण ऑल इन्वेस्ट ऑल इन्वेस्टर सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन के तत्वाधान में पल्स के निवेशकों तथा कर्मचारियों द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया ।
धरना प्रदर्शन के दौरान गुलाब वर्मा ने बताया कि पल्स ग्रुप में पिछले 4 वर्षों से जमाकर्ता अपने पैसे वापस लेने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। जबकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2 फरवरी 2016 को निवेशकों को उनका पैसा वापस करवाने के लिए आर एम लोढा द्वारा कमेटी का गठन किया गया था। और पल्स ग्रुप की संपत्तियों को देश कर निवेशकों को 49100 करोड़ रु 6 महीने में वापस करने का आदेश दिया था। लेकिन अब तक 1 वर्ष 8 माह बीत जाने के बाद भी न्यायमूर्ति आर एम लोढ़ा की अध्यक्षता में गठित कमेटी की ओर से कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई और ना ही किसी निवेशक को पैसा मिला अभी तक पल्स कंपनी से जुड़े बहुत से वर्कर निवेशकों की जमा पूंजी वापस ना मिलने से आर्थिक तंगी और निवेशकों के दबाव के कारण आत्महत्या कर चुके हैं। दिल्ली के जंतर मंतर पर दो बार विशाल धरना प्रदर्शन किया जा चुका है और देश भर में हर रोज प्रदर्शन हो रहे हैं 2 अगस्त 2016 को देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी जो 2 महीने में इस समस्या को हल करने का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला इस मामले में एक करोड़ 25 लाख निवेशक उत्तर प्रदेश से हैं जिसमें 5 लाख लगभग निवेशक वाराणसी मंडल से हैं ।इस संदर्भ में निवेशकों के हित के लिए संगठन ऑल मिनिस्टर सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन ने पिछले 2 वर्षों से देशव्यापी आंदोलन चला रहा है ।जिससे कि निवेशकों का हीत बना रहे इस संबंध में 15 मई 2017 को देश की सभी से भी ऑफिस में ज्ञापन दिया गया लेकिन भुगतान नहीं शुरू हुआ।
धरना के बाद निवेशकों पल्स के कर्मचारियों द्वारा पल्स कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला ।जो राजातालाब पुलिस चौकी से होते हुए राजातालाब तहसील तक गया ।जहां भारत सरकार से गुहार करते हुए गरीब जनता के कल्याण को ध्यान में रखते हुए पल्स कंपनी की संपत्ति को बेच कर के कर्मचारियों तथा निवेशकों का भुगतान करने की मांग को लेकर राजातालाब एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
धरना प्रदर्शन में मुख्य रुप से चंद्रदेव पाल, देवराज पटेल, धर्मराज पटेल, गुलाब वर्मा, राजेंद्र प्रसाद पटेल ,लक्ष्मी नारायण, साजन पटेल, काशीनाथ पटेल ,पारसनाथ राजभर लाल ,बहादुर पटेल, नंदलाल पाल ,सुनीता देवी, कलावती देवी, रितु गुप्ता ,पवन दुबे ,प्रभुनाथ रमेश वर्मा, राजेंद्र प्रसाद पटेल, सियाराम बिंद ,सुभाष ,जय प्रकाश जोशी ,बनारसी प्रसाद, नत्थू पाल इत्यादि लोग शामिल रहे।

रिपोर्टर-:कमलेश गुप्ता रोहनिया वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।