रेलवे जंक्शन पर लगे सीसीटीवी कैमरे बने शोपीस

बरेली। जंक्शन पर खुराफाती लोगों पर पैनी नजर रखने के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे शोपीस बनकर रह गए। जिससे पुलिस को स्टेशन परिसर की निगरानी करने में काफी दिक्कत हो रही है। दरअसल जंक्शन पर खुराफाती व संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखने के लिए बुकिंग कार्यालय, पूछताछ कार्यालय, आगत व निर्गत पार्सल घर, प्लेटफार्म संख्या एक, दो, तीन, चार, पांच, व छह पर 135 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिनका संचालन जीआरपी थाने से किया जाता है। जीआरपी इंस्पेक्टर किशन ने बताया कि पिछले कई दिनों से अचानक सीसीटीवी कैमरों ने कार करना बंद कर दिया। जिसकी वजह से स्टेशन निगरानी रखने में काफी दिक्कत आ रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में माल गाड़ियों का संचालन अधिक हो रहा है। वहीं दो सुपरफास्ट ट्रेनें ही जंक्शन से गुजर रही हैं। अधिकांश समय स्टेशन परिसर पर सन्नाटा ही पसरा रहता है। इस दौरान कोई खुराफाती तक किसी भी घटना को अंजाम देकर जा सकता है। यदि सीसीटीवी कैमरे चालू होते हैं तो ऐसे में खुराफाती तत्वों को तत्काल पुलिस अपनी गिरफ्त में ले लेती है।
दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद भी नहीं मिला फाल्ट
सीसीटीवी कैमरा को सही करने आए इंजीनियर ने अनेक जगह फाल्ट तलाशने का प्रयास किया लेकिन अभी तक कहीं पर भी फर्क नहीं मिला है। आरपीएफ इंस्पेक्टर का कहना है कि बंदरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है। आए दिन स्टेशन पर खुले तारों से छेड़छाड़ कर काटते रहते हैं। ऐसा लगता है कि बंदरों ने ही सीसीटीवी केबल काट दी है। जिसे ठीक करने के लिए इंजीनियर फाल्ट खोज रहे हैं। आशा है कि जल्दी सीसीटीवी कैमरे काम करना शुरू कर देंगे।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।