रेलवे क्रासिंग पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

चन्दौली- खबर चन्दौली जनपद के चन्दौली बिछिया कला से जहा आज रेलवे क्रासिंग पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत बतादे की आज कल युवाओ में कान में ईयर फोन लगाकर बाइक चलाना फैसन सा हो गया जिसके वजह से युवाओं के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। इस बात के जानकारी चंदौली के बिछिया रेलवे क्रॉसिंग पर मौजूद लोग ने बताया कि यहां कानों में ईयर फोन लगाए हुए एक छात्र जल्दबाजी में क्रॉसिंग करते वक्त ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई।
प्रभारी निरीक्षक चंदौली लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि वाराणसी के चौकाघाट निवासी चंदौली पॉलिटेक्निक का छात्र है जिसकी उम्र लगभग 19 वर्ष है जानकारी के अनुसार छात्र अर्पित अग्रवाल रोजाना की तरह वराणसी अपने घर से चंदौली स्थित पॉलिटेक्निक पढ़ाई करने जाने के लिए निकला था। चंदौली के बिछिया स्थित रेलवे ट्रैक का फाटक ट्रेन आने की वजह से बंद था। अर्पित ने जल्दबाजी में रेलवे ट्रैक का फाटक बंद होने के बावजूद कान में ईयर फोन लगाए हुए गाना सुनते हुए ट्रैक पार करने लगा। दिल्ली-हावड़ा रूट के जो कि ज्यादातर ब्यस्त ट्रैक माना जाता है अचानक आई तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में वह आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
हादसे की खबर पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम हेतु भेज दिया। वहीं सूचना पाकर पहुंचे परिजनों ने शव को देखकर उसकी शिनाख्त की। गौरतलब है कि रेलवे ट्रैक पार करते हुए ईयर फोन लगाकर गाना सुनने या बात करते हुए ट्रैक पार करने को लेकर सावधानी बरतने के लिए पुलिस तथा रेलवे ने यदा-कदा मुहिम भी चलाई है, लेकिन इसके बावजूद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।