राम मंदिर के उद्घघाटन को लेकर पूरे जिले में उत्साह का माहौल

शाहजहांपुर – शाहजहांपुर में राम मंदिर के उद्घघाटन को लेकर पूरे जिले में उत्साह का माहौल है वहीं दूसरी ओर एक समाजसेवी राम मंदिर की बाधाओं को दूर करने के लिए हर दिन उपासना कर ईश्वर से प्रार्थना कर रहा है। वहीं दूसरी हर रोज दिवाली मना कर खुशी का इजहार कर रहा है समाजसेवी नीरज बाजपाई राम मंदिर के के उद्घाटन को लेकर उत्साहित है। जिसके चलते वह रोजाना ना केवल भगवान राम और शिव की उपासना कर सारी बाधाओं को दूर करने के लिए जतन कर रहे है बल्कि रोज दिवाली मना कर लोगों में उत्साह भी भर रहा है ।
सुबह से ही रामायण पाठ करने की बाद भगवान शिव की पूजा शिवार्चन करते है वही पूरे माला जपने के वाद देर शाम वह पूरे मंदिर के प्रांगण को दीपो को सजाकर देव दीपावली मनाते है। उनका कहना है कि वह रोज अनुष्ठान कर रहा है शहीदों की नगरी से वह संदेश देना चाह रहे है कि आयोध्या मे किसी भी तरीके से अब राम मंदिर के निर्माण में कोई बाधा ना उत्पन्न हो शाहजहांपुर की गरी शहीदों की नगरी कहलाती है जिले में जहां बर्षो से हिंदू मुस्लिम एकता की विरासत दिखाई पड़ती है वहीं दूसरी ओर धर्म-कर्म के लिए भी यहां के स्थानीय लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। राम मंदिर आंदोलन में यहां के हजारों कारसेवकों ने अहम भूमिका निभाई थी ऐसे में राम मंदिर के लिए की गई उपासना इस समाजसेवी की देखते ही बन रही है।

अंकित शर्मा
शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।