राज्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और बाड़मेर जिले में मेवाराम जैन का रहेगा दबदबा : हेमाराम चौधरी

बाड़मेर/राजस्थान- राज्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार और बाड़मेर जिले में हमारे मेवाराम जैन से आगे बढकर कोई नहीं है, यह बात राज्य में राजनीति करने वाले सभी लोगों को मालूम है और बाड़मेर जिले में विकास के चार चांद लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और आगे भी आमजन के चहेते मेवाराम जैन पर निर्भर करता है l बाड़मेर जिले में पिछले दो दशकों से लेकर दिनोदिन हो रहें विकासशील शहर में आप लोग देख रहे हैं यह सब विधायक मेवाराम जैन की ही देन है जैन साहब हमेशा विजय प्राप्त करने वाले पलड़े में ही बेठे है लेकिन हमारे साधारण व्यक्ति के जीवन में हार जीत की सीढ़ियां आपके सामने है कभी कभार छोटा मोटा उतार चढ़ाव आता रहता है लेकिन सब कुछ ऊपर वाले पर निर्भर करता है और कांग्रेस पार्टी के सच्चे सेवक की भूमिका निभाई है और आगे भी हमारे काग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाहियों को आने वाले विधानसभा चुनावों में अशोक गहलोत सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी कार्यकर्ताओं और जागरूक मतदाताओं को सलाम करते हैं और विपक्षियों को मात देकर विजय दिलाने के मिशन में अभी से ही कूद पड़ो। आज कांग्रेस पार्टी द्वारा सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग मंत्री और अधिवक्ता हेमाराम चौधरी ने पत्रकारों से कहीं l

चौधरी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता छीनने और उन्हें सांसद के तौर पर दिए गए आवास को खाली करवाने का नोटिस दिए जाने के घटनाक्रम के बाद देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपानीत केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन चला रही कांग्रेस के नेता शुक्रवार को सर्किट हाउस बाड़मेर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में खासे हमलावर नजर आए।

मत्री और अधिवक्ता हेमाराम चौधरी ने कहा कि भारतीय राजनीति के लोकतांत्रिक इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि एक मानहानि के छोटे से मुकदमे में किसी सांसद को इतनी बड़ी सजा दी गई जिससे उनकी सदस्यता खत्म की गई। यह एक षड्यंत्र है जिससे विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है और केन्द्र भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से घबराकर वर्तमान केंद्र सरकार ने यह गलत उठाया है जिसका फैसला जनता जनार्दन करेगी। कांग्रेस पार्टी संगठन की मजबूती ही असली वजह है जिससे भाजपाई नेता डरें हुए है।

जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के उद्योगपति मित्र गौतम अडाणी को बचाने के लिए सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू हो गई है। मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए राहुल गांधी जो लड़ाई लड़ रहे हैं, इसमें पूरी कांग्रेस और पूरा देश उनके साथ है। सरकार चाहती है कि देश के खजाने को लूटने वालों के खिलाफ भी कोई आवाज नहीं उठाए, इसी कारण राहुल के खिलाफ कार्रवाइयां की जा रही हैं। जबकि उन्होंने संसद में केवल प्रधानमंत्री और अडाणी के बीच के रिश्ते पर सवाल उठाया था। दमनकारी कार्रवाइयां कर सरकार लोगों से बोलने का अधिकार छीन लेना चाहती है।

उन्होंने कहा कि राहुल ने सरकार से पूछा था कि महज नौ सालों में अडाणी की सम्पत्तियों में इतना इजाफा कैसे हो गया, उसका जवाब नहीं दिया गया। राहुल गांधी के खिलाफ जो भी कदम उठाए जा रहे हैं, उनसे वे कतई डरने वाले नहीं हैं। इस मौके पर प्रभारी मंत्री विश्नोई से अडाणी की तरफ से राजस्थान में किए जा रहे निवेश के संबंध में सवाल करते हुए पूछा गया कि ऐसा कैसे है कि जो अडाणी देश व दुनिया में भ्रष्ट है, वह राजस्थान में कैसे सही हो गए‌ ? इस पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में अडाणी को किसी प्रकार की विशेष सुविधा नहीं दी गई है और उनकी तरह अन्य उद्योगपतियों को भी उद्यम लगाने के लिए जमीनें दी गई हैं।

गौ सेवा आयोग अध्यक्ष और बाड़मेर विधायक मेवा राम जैन ने कहा कि कांग्रेस कमेटी का हर कार्यकर्ता हमेशा संघर्ष के लिए तैयार रहते है। जो भी दिशा निर्देश मिलेंगे उस पर सभी लोग एकजुटता के साथ मैदान में खड़े रहेंगे।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।