जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील आंवला में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न

*जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए

बरेली- जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त की अध्यक्षता में आज जनपद बरेली की तहसील आंवला के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 116 शिकायतें प्राप्त हुई, मौके पर 06 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायत कर्ताओं की शिकायतों को सुना और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सम्पूर्ण समाधान में शिकायते प्राप्त हो रही हैं उनका निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता फरहान पत्नी खालिन निवासी मो किला सराय कस्बा आंवला ने बताया कि बहुत ही गरीब हैं उनके पास आजीविका का कोई साधन नहीं है उन्होंने अपना एक माह पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत रजिस्ट्रेशन कराया था परन्तु अभी तक उन्हें आवास प्राप्त नहीं हो पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने पी.ओ. डूडा को इसमें आवश्यक कार्यवाही कर पात्र व्यक्ति को आवास उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता सुमन देवी नि0 मो0 गौसिया चौक बाल्मीकि कस्बा व तहसील आंवला ने बताया कि समाज कल्याण कार्यालय में विगत 3 माह से सफाई कर्मी का कार्य कर रही हैं परन्तु उनका भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को शिकायतकर्ता की शिकायत पर आवश्यक कार्यवाही करते हुये शीघ्र भुगतान कराने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता मुन्ना बाबू पुत्र श्री सलीम निवासी आंवला ने बताया कि वह पैरों से पूर्ण दिव्यांग हैं तथा उन्होंने अपना रजिस्टेशन भी कराया हुआ है परन्तु उन्हें अभी तक उसका पैसा नहीं मिल रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी को शिकायतकर्ता की शिकायत पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रभाकर चौधरी, उप जिलाधिकारी आंवला गोविन्द मौर्य, क्षेत्राधिकारी आंवला डा. दीपशिखा, परियोजना निदेशक डूडा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

– बरेली से तकी रज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।