राज्यपाल आनंदीबेन पटेल वेलसन मेडिसिटी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का करेंगी उद्घाटन

लखनऊ- उत्तर प्रदेश की माननीय राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल लखनऊ में 2 अप्रैल को प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता वेलसन मेडिसिटी के 200 बिस्तरों वाले मल्टी-सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगी।

लखनऊ में वृंदावन योजना के तहत अमर शहीद पथ पर स्थित, वेलसन मेडिसिटी का निर्माण इस शहर के लोगों के साथ-साथ लखनऊ-कानपुर राजमार्ग और राज्य भर के अन्य शहरों के आसपास बसे लोगों को भी विश्व स्तरीय सुविधाएं और गंभीर बीमारियों के दौरान आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से की गई है।

अस्पताल में पांच मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर, अत्याधुनिक कैथ लैब, एक गहन देखभाल इकाई यानि आईसीयू, मरीजों के लिए निजी कमरे, एक ब्लड बैंक, वेंटिलेटर और डायलिसिस की सुविधाओं के साथ-साथ अस्पताल में ही पैथोलॉजी लैब भी है। साथ ही 60 बिस्तरों वाले आईसीयू के साथ साथ नियो-नेटल इंटेंसिव केयर यूनिट (एनआईसीयू) भी है जहां नवजात बच्चों जन्म के तुरंत बाद होने वाली गंभीर समस्याओं का इलाज किया जाएगा और उनके पूरी तरह स्वस्थ होने तक देखभाल भी की जाएगी।

अस्पताल में कार्डियोलॉजी और कार्डियक सर्जरी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और गैस्ट्रो-सर्जरी, न्यूरोलॉजी और न्यूरोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी और यूरोलॉजी जैसे सुपर स्पेशलाइज्ड विभाग भी मौजूद हैं जो इन गंभीर बीमारियों से जुड़े इलाज मुहैया करेंगे।

वेलसन मेडिसिटी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. शैलेश त्रिपाठी ने कहा, जहां अधिकांश सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल प्रमुख शहरों में हैं, वहीं छोटे शहरों में ट्रॉमा जैसे गंभीर मामले में विशेष और गुणवत्तापूर्ण उपचार की आवश्यकता वाले लोगों को लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। वेलसन मेडिसिटी टियर 2 और टियर 3 शहरों में अपनी सेवाओं का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित करके इस अंतर को भरने का प्रयास करेगा। हमारी सेवाएं खास तौर पर उन इलाकों में अपनी पहुंच स्थापित करेगी जहां शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोग डॉक्टरों और सहायक कर्मचारियों की एक निपुण टीम द्वारा गुणवत्तापूर्ण देखभाल के लिए हमारे पास आ सकते हैं।”

“इस अस्पताल में सुपर-स्पेशियलिटी डॉक्टर हैं, जिनके पास पुरानी बीमारियों को ठीक करने के लिए सबसे उन्नत तकनीकों का उपयोग करके अति उत्तम स्तर की रोगी देखभाल सेवाऐं प्रदान करने का वर्षों का अनुभव है।”

वेलसन मेडिसिटी सुपर-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के निदेशक श्री अखिलेश त्रिपाठी ने कहा, “आने वाले समय में, वेलसन मेडिसिटी किडनी और लिवर ट्रांसप्लांट, जॉइंट रिप्लेसमेंट और अन्य रोबोटिक सर्जरी के साथ-साथ खेल में आई चोटों और कैंसर जैसी बीमारी के उपचार के लिए भी सेवाएं शुरू करेगा।”

वेलसन मेडिसिटी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री शैलेश त्रिपाठी ने कहा, “वेलसन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने और उत्तर प्रदेश के निवासियों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने के दृष्टिकोण के साथ हमने हाल ही में स्मिथ किंग इंडिया के साथ मिलकर काम करने का भी फैसला किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।