राजातालाब में निर्माणाधीन पांच पाया वाले अंडर पास के स्थान पर फ्लाई ओवर बनाने की मांग

वाराणसी- राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 02 पर चल रहे सिक्स लेन का निर्माण कार्य और निर्माणाधीन राजातालाब चौराहे पर पांच पाया वाला अंडर पास से लोगों मे नाराजगी हैं। हाइवे पर अंडरपास की जगह फ्लाई ओवर बनाने की मांग को लेकर भारत सरकार के पीजी पोर्टल पर भी पत्रक दिया।
राजातालाब में एनएचएआइ की ओर से पांच पाया वाला अंडरपास बनाया जा रही है. लेकिन, यहां के लोग आये दिन हो रहे हादसे को लेकर 40 पाया वाले फ्लाई ओवर बनाने की मांग करते आ रहे हैं. स्थानीय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने भी इस मामले में अंडर पास की जगह फ्लाई ओवर बनाये जाने की मांग का पत्रक भारत सरकार के पीजी पोर्टल पर भी दिया है। लोगों का कहना है कि राजातालाब चौराहा चार जिलों को जोड़ता है यहां पूर्वांचल की सबसे बड़ी सब्जी मंडी व कार्गो सेंटर, रेलवे स्टेशन, ब्लाक व तहसील मुख्यालय, बीआरसी सहित राजातालाब जिले का प्रमुख व्यवसायिक केंद्र है जहां आधा दर्जन से अधिक राष्ट्रीयकृत बैंक भी है के अलावा इसी चौराहे से जक्खिनी तिलंगा पंचक्रोशी मार्ग, जमुआ, कछवा बाजार,चुनार, मिर्जापुर जंसा भदोही आदि कई सड़क मार्ग जुड़ा है यहां से होकर करीब दो सौ से अधिक गांव के लोगों को प्रतिदिन आना- जाना है. अंडरपास बन जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जबकि पूर्व में राजातालाब में फ्लाई ओवर बनाए जाने का ही सर्वे किया गया है. लेकिन, इधर एनएचएआइ की ओर से फ्लाईओवर की जगह अंडरपास पांच पाया वाला ही बनाये जा रहे हैं. जिससे लोगों ने नाराजगी शुरू कर दी है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय के साथ (राजकुमार गुप्ता) वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।